बियाडा के निरीक्षण पर बिफरे डीएम, मांगा स्पष्टीकरण, गठित की जांच टीम

बक्सर जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बुधवार को बियाडा शाखा कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 05:16 PM (IST)
बियाडा के निरीक्षण पर बिफरे डीएम, मांगा स्पष्टीकरण, गठित की जांच टीम
बियाडा के निरीक्षण पर बिफरे डीएम, मांगा स्पष्टीकरण, गठित की जांच टीम

बक्सर : जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बुधवार को बियाडा शाखा कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान वह काफी तेवर में दिखाई दिए। शाखा के प्रभारी पदाधिकारी को किसी बात की जानकारी नहीं होने पर डीएम का पारा चढ़ गया और उन्होंने बियाडा शाखा कार्यालय की कार्य प्रणाली पर न केवल नाराजगी व्यक्त की बल्कि, प्रभारी पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछने का भी निर्देश दिया। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में जांच टीम का भी गठन कर दिया और एसडीओ से विस्तृत जांच प्रतिवेदन की मांग की।

जाहिर हो, प्रभारी पदाधिकारी बियाडा शाखा कार्यालय में पिछले छह महीने से कार्यरत हैं। हालांकि, इसके बावजूद उनको किसी भी बात की जानकारी नहीं थी। ऐसे में जिलाधिकारी ने उनके विरुद्ध विभागीय प्रशासनिक कार्रवाई करने के लिए पत्र निर्गत करने का निर्देश दिया। इस दौरान जिला पदाधिकारी को बियाडा के अंतर्गत कुल 110 फ्लाटों में से 60 के लीज पर कार्यरत होने एवं 50 को विविध तरह के वादों में होने की जानकारी दी गई। इस पर जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में जांच कमिटी करने का आदेश दिया। जांच कमिटि बियाडा शाखा पर विस्तृत प्रतिवेदन जिला पदाधिकारी को सौंपेगीे। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर अग्रेतर कार्रवाई के रूप में जिला नववर्तन कोष से नया क्लस्टर विकसित करने की कार्रवाई की जाएगी।

रसीद नहीं देने पर पैक्सों को कठोर कार्रवाई की चेतावनी

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने राइस मिलों का निरीक्षण किया। राइस मिल में कागजात का रखरखाव सही नहीं पाया गया। धान लेने के संबंध में पैक्स का रसीद नहीं होने पर जिलाधिकारी ने उसे गंभीरता से लिया। इस संबंध में सभी पैक्सों को डीएम द्वारा चेतावनी दी गई है कि वे राइस मिलों को संबंधित रसीद अवश्य दें अन्यथा उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी