किसान महापंचायत में कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना

अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के आह्वान पर गुरुवार को किला मैदान में किसानों की समस्याओं के निदान के लिए किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार प्रदेश प्रभारी शक्ति ¨सह गोहिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर प्रहार करते हुए उन्हें जुमलों का नेता बताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 06:20 PM (IST)
किसान महापंचायत में कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना
किसान महापंचायत में कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना

बक्सर । अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के आह्वान पर गुरुवार को किला मैदान में किसानों की समस्याओं के निदान के लिए किसान महापंचायत का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार प्रदेश प्रभारी शक्ति ¨सह गोहिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर प्रहार करते हुए उन्हें जुमलों का नेता बताया। कार्यक्रम में मौजूद तमाम वक्ताओं ने किसानों से उनकी समस्याओं के समाधान के लिए कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील की।

इस अवसर पर तमाम वक्ताओं के निशाने पर एकमात्र भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही छाए रहे। श्री गोहिल ने मंच से पीएम नरेन्द्र मोदी की आवाज वाले टेप को सुनाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के किसानों से इस बात का वादा किया था कि सरकार बनने के बाद सबसे पहले वो किसानों के कर्ज माफ करेंगे, लेकिन अब उनके जाने का समय आ गया पर किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नौकरियों की बहार लाने का वादा करनेवाले नरेंद्र मोदी ने आज तक बिहार के बेरोजगार युवकों के लिए क्या किया है। अब जब सरकार का कार्यकाल समाप्त होने को है तब सवर्णों के लिए दस फीसद आरक्षण का लालीपॉप थमाया है। उन्होंने बताया कि आने वाले चुनाव में किसानों की मदद से किसानों की ही सरकार बनेगी जिसके प्रधानमंत्री राहुल गांधी होंगे। इसके पूर्व कार्यक्रम को संबोधित करते पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विरेंद्र ¨सह राठौर ने बताया कि जहां कहीं भी कांग्रेस की सरकारें बनी हैं वहां किसानों के खातों में सीधे समर्थन मूल्य के हिसाब से पैसा पहुंचाया जाएगा। मौके पर सदर विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने बिहार सरकार से यह सवाल किया कि आखिर सूखाग्रस्त घोषित करने का पैमाना क्या होता है। एक ही जिले में कुछ प्रखंडों को सूखाग्रस्त घोषित कर दिया जाता है तो कुछ प्रखंड के किसान देखते ही रह जाते हैं। मौके पर उन्होंने अपनी मांग पत्र को दुहराते हुए संपूर्ण जिला को सूखाग्रस्त घोषित करने लिए उच्च न्यायालय में अपील करने की बात कही। मौके पर अखिलेश ¨सह ने मोदी को जुमलेबाज नेता बताते हुए कहा कि कांग्रेस किसी को भी ठगने का काम नहीं करती। इसके पूर्व भी कांग्रेस ने किसानों के 72 हजार करोड़ रुपयों की कर्ज माफी का काम किया है। इससे पूर्व जिलाध्यक्ष तथागत हर्षब‌र्द्धन और सदर विधायक श्री तिवारी ने बाहर से आए नेताओं का स्वागत किया। किसानों के लिए आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता राजपुर मनिया के किसान ललन राय ने की। जबकि, संचालन बद्री विशाल ¨सह ने किया। मौके पर पूर्व विधायक हृदयनारायण यादव, वरिष्ठ नेता टीएन चौबे, कमलेश कुमार ¨सह, राणा रणविजय ¨सह, युवा नेता राहुल चौबे, विभोर द्विवेदी, राकेश तिवारी, पूर्व मंत्री र¨वद्र नाथ मिश्र, पूर्व एमएलसी विजय शंकर मिश्रा, मकसूदन खां, विनोद पांडेय, उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा आदि समेत हजारों की संख्या में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी