शहीद चितरंजन की शहादत को हमेशा याद रखेगा जमाना

कारगिल में शहीद हुए चिलहरी गांव के जांबाज योद्धा वीर चितरंजन सिंह का 18वां शहादत दिवस समारोह मंगलवार को महावीर सेवा संस्थान के बैनर तले उच्च विद्यालय के प्रांगण में मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Aug 2019 05:38 PM (IST) Updated:Tue, 20 Aug 2019 05:38 PM (IST)
शहीद चितरंजन की शहादत को हमेशा याद रखेगा जमाना
शहीद चितरंजन की शहादत को हमेशा याद रखेगा जमाना

बक्सर । कारगिल में शहीद हुए चिलहरी गांव के जांबाज योद्धा वीर चितरंजन सिंह का 18वां शहादत दिवस समारोह मंगलवार को महावीर सेवा संस्थान के बैनर तले उच्च विद्यालय के प्रांगण में मनाया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि शहीद चितरंजन की शहादत को जमाना हमेशा याद रखेगा।

कार्यक्रम की शुरुआत युवराज चंद्र विजय सिंह, मेथोडिस्ट हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट डॉ.आरके सिंह, रोटरी क्लब बक्सर के जिलाध्यक्ष डॉ.रमेश सिंह व भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश भुवन ने संयुक्त रूप से शहीद के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया। शहीद चितरंजन सिंह 20 अगस्त 2001 जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सर्च ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों को मारने के बाद शहीद हो गए थे। मरणोपरांत उन्हें राष्ट्रपति वीरता पदक से भी नवाजा गया था। कार्यक्रम के उपरांत देशभक्ति तरंग का आयोजन किया गया। विद्यार्थी परिषद की नेता अनिता कुमारी ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया। मौके पर मशहूर गायक गुड्डू पाठक ने संदेशे आते हैं हमें तड़पाते हैं.. गीत गाकर सभी का दिल जीत लिया। संगीत शिक्षिका सुमन कुमारी ने एक से बढ़कर एक कव्वाली एवं गजल प्रस्तुत की। वहीं, बृजेश चौबे और प्रेम ख्वाजा ने भी अपनी गीतों से लोगों की तालियां बटोरी। मौके पर अनुराग कुमार का तबला वादन भी हुआ। मंच संचालन महावीर सेवा संस्थान के अध्यक्ष छात्र नेता दीपक यादव ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघचालक राम वकील राय ने किया। कार्यक्रम में डॉ.राजेश सिन्हा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह विमल कुमार सिंह, जिला पार्षद बंटी शाही, मोहन गुप्ता, मारकंडे सिंह, कमलाकांत सिंह, राजीव रंजन सिंह, अमित कुमार, मिथिलेश राय और छात्र नेता संटू मित्रा समेत शहीद चितरंजन के पुत्र दिलीप कुमार मौजूद थे। कार्यक्रम के आयोजन में महावीर सेवा संस्थान के सचिव राकेश सिंह, सतीश चंद्र राय, अजय कुमार सिंह, राजा भैया, अंकित कुमार, गोलू कुमार, रोहित कुमार, गौरव कुमार, अश्वनी, प्रदुमन, सुंदरम आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

chat bot
आपका साथी