वार्षिकोत्सव की तैयारी पूरी, आज पहुंचेंगे लाखों भक्तजन

श्रीठाकुरजी धाम कंजिया में शुक्रवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भगवान ठाकुर जी महाराज के वार्षिकोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गई है। कंजिया धाम तक जानेवाले कई मुख्य मार्गो में बैरिके¨डग की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 04:23 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 04:23 PM (IST)
वार्षिकोत्सव की तैयारी पूरी, आज पहुंचेंगे लाखों भक्तजन
वार्षिकोत्सव की तैयारी पूरी, आज पहुंचेंगे लाखों भक्तजन

बक्सर । श्रीठाकुरजी धाम कंजिया में शुक्रवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भगवान ठाकुर जी महाराज के वार्षिकोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गई है। कंजिया धाम तक जानेवाले कई मुख्य मार्गो में बैरिके¨डग की गई है। श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो। इसके लिए धाम तक जानेवाले विभिन्न मार्गो में दुपहिया एवं भारी वाहनों के परिचालन पर पूर्णत: रोक लगा दी गयी है।

श्रद्धालुओं का मानना है कि मठिला गांव से दो कि.मी. पैदल चलकर धाम तक पहुंचने से भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। देश के कोने-कोने से यहां संत-महात्माओं के आगमन से भक्ति रस की अविरल धारा प्रवाहित हो रही है। श्रीरूद्रचंडी सह लक्ष्मी नारायण महायज्ञ में वैदिक पंडितों के मंत्रोच्चारण से पूरा इलाका गुंजायमान हो रहा है। वार्षिकोत्सव को लेकर श्रीठाकुरजी के प्रांगण को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। यहां जिले के कई चर्चित कीर्तन मंडलियों के कलाकारों ने अपनी राममयी धुन से श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर रहे हैं। अनुमान है कि इस बार भी श्रीठाकुर के दर्शन एवं पूजन के लिए यहां लाखों श्रद्धालु भक्तजन पहुंचेंगे। श्रीठाकुर जी महाराज की जयघोष एवं वैदिक मंत्रोच्चारण से इलाका गुंजायमान हो रहा है। मंदिर प्रबंधकारिणी के ठुन्नू उपाध्याय ने बताया कि श्रद्धालुओं को कोई समस्या न हो। इसके लिए परिसर में बैरिके¨डग एवं दर्जनों की संख्या में प्रसाद वितरण काउंटर बनाया गया है। ठाकुर जी के दर्शन-पूजन के लिए मंदिर का कपाट रात्रि बारह बजे के बाद खोल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी