पटना भेजे गए पॉजिटिव मिले प्रशासनिक अधिकारी, कांटैक्ट ट्रेसिग जारी

बक्सर सरकारी नियमानुसार कोरोना के पॉजिटिव मिले मरीजों में अगर इसका लक्षण दिखाई दे तो व

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 04:49 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 05:28 PM (IST)
पटना भेजे गए पॉजिटिव मिले प्रशासनिक अधिकारी, कांटैक्ट ट्रेसिग जारी
पटना भेजे गए पॉजिटिव मिले प्रशासनिक अधिकारी, कांटैक्ट ट्रेसिग जारी

बक्सर : सरकारी नियमानुसार कोरोना के पॉजिटिव मिले मरीजों में अगर इसका लक्षण दिखाई दे तो वैसे मरीजों को पटना भेजा जाना है। इसके अंतर्गत वरीय प्रशासनिक अधिकारी को भी पटना भेज दिया गया है। बताया जाता है कि चूंकि, उनमें कोरोना का लक्षण विद्यमान था। ऐसे में उन्हें पटना भेज दिया गया है। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारी इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं हो रहे हैं।

परन्तु, सूत्रों की मानें तो लक्षणयुक्त होने के कारण प्रशासनिक अधिकारी को पटना भेज दिया गया है। उधर, उनके संपर्क में आए लोगों का भी सैंपल एकत्र कर उनकी जांच कराई जा रही है। इसके तहत अधिकारी के संपर्क में आए कई लोगों का सैंपल शनिवार को भी एकत्र किया गया। उधर, डुमरांव में पॉजिटिव मिले चाय दुकानदार की संपर्क में आए उसके परिवार के करीब एक दर्जन सदस्यों के अलावा अनुमंडलीय अस्पताल के कई लोगों का सैंपल एकत्र किया गया। बताया जाता है कि चाय दुकानदार की संपर्क में आए करीब दो दर्जन लोगों का सैंपल एकत्र कर जांच की प्रक्रिया शुरू की गई है। इनमें अगर कोई संक्रमित आ जाता है तो फिर संक्रमण का दायरा बढ़ सकता है। वैसे अभी तक प्रशासनिक अधिकारी के संपर्क में आए किसी व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव लक्षण नहीं पाया गया है।

सूत्रों की मानें तो उनके संपर्क में आए अब तक समाहरणालय जितने कर्मियों का सैंपल लिया गया है उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब देखना है शनिवार को जिनका सैंपल लिया गया उनकी रिपोर्ट क्या आती है। बहरहाल, प्रशासन को डुमरांव में पॉजिटिव मिले चाय दुकानदार के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट पर नजर है। क्योंकि, उनमें अगर कोई पॉजिटिव आता है तो फिर जिले में संक्रमण का आंकड़ा उछाल मार सकता है।

chat bot
आपका साथी