हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजे देवालय

By Edited By: Publish:Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jul 2014 10:55 PM (IST)
हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजे देवालय

ब्रह्मापुर (बक्सर) : बोलबम के नारा है, बाबा एक सहारा है के जयकारे से सोमवार को बाबा नगरी ब्रह्मापुर धाम गुंजयामान हो उठी। सावन मास की दूसरी सोमवारी पर यहां भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। एनएच-84 से लेकर मंदिर परिसर तक हर जगह बाबा के जयघोष और गेरूआधारी वस्त्रों में लिपटे शिवभक्तों का हुजूम मनोरम छटा बिखेर रहा था।

मंदिर का पट सुबह चार बजे खुलने के बाद जलाभिषेक का जो सिलसिला शुरु हुआ वह देर शाम तक जारी रहा। वहीं, पुलिस प्रशासन द्वारा कावरियां भक्तों की सुविधा और जाम के समस्या से निपटने के लिये स्थानीय चौरस्ता तथा प्रखंड कार्यालय के पास बैरिकेटिंग कर मंदिर मार्ग में बडे-छोटे वाहनों का वर्जित कर दिया गया था। सावन की दूसरी सोमवारी पर बक्सर रामरेखा घाट सहित अन्य गंगाघाटो से जल भरकर शिवभक्त पैदल एवं वाहन से मिनी देवघर कहे जाने वाले बाबा ब्रह्मोश्वरनाथ की पावन नगरी में रविवार की देर रात्रि से ही पहुंचने शुरु हो गये थे। शिवभक्तों को मंदिर परिसर में कोई असुविधा न हो। इसके लिये मुख्य दरवाजे से लेकर गर्भगृह तक पुलिस जवानों के साथ-साथ मंदिर के स्वंयसेवक पूरी तत्परता से लगे हुए थे। दूर-दराज से आये शिवभक्त बाबा पर जलाभिषेक के बाद यहां का प्रसिद्ध गुड़ही जलेबी और चाट का भरपुर आनंद लेते दिखाई दिये।

उधर, इटाढी प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड में सावन की दूसरी सोमवारी पर विभिन्न शिव मंदिरों में हर-हर महादेव की गूंज छायी रही। अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड जलाभिषेक के लिए विभिन्न शिवालयों में उमड़ती दिखी। इस दौरान सोखा धाम शिव मंदिर में हजारों भक्तों ने बक्सर से गंगाजल लेकर हर-हर महादेव के जयकारे के साथ जलाभिषेक किया। बाबा भोलेनाथ के जयकारों से प्रखंड क्षेत्र गुंजायमान होता रहा। स्थानीय ठाकुरबाडी, बुढ़वा शिवमंदिर सहित ग्रामीण इलाके के शिवालयों में पूजा-अर्चना को लेकर शिवभक्तों की भीड़ लगी रही।

कृष्णाब्रह्मा प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के सोवा गाव स्थित शिवमंदिर में सावन की दूसरी सोमवारी पर जलाभिषेक को शिवभक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। अहले सुबह से ही जलाभिषेक का दौर शुरु हो गया। शिवभक्त बक्सर रामरेखा घाट से गंगाजल अधिग्रहित कर पहुंचे थे। इस दौरान शिवभक्तों द्वारा हर-हर महादेव के लगाये जा रहे जयघोष से पूरा इलाका गुंजायमान होता रहा।

chat bot
आपका साथी