हत्या के मामले में दो नामजद

टाउन थाना क्षेत्र के रौजा मुहल्ला में घटित कम्प्यूटर मैकेनिक सुभाष चन्द्र कुमार की हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 11:29 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 11:29 PM (IST)
हत्या के मामले में दो नामजद
हत्या के मामले में दो नामजद

आरा। टाउन थाना क्षेत्र के रौजा मुहल्ला में घटित कम्प्यूटर मैकेनिक सुभाष चन्द्र कुमार की हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। मृतक की पत्नी अर्चना कुमारी के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में दो पर हत्या की साजिश रचे जाने का आरोप है। जिसके आधार पर पुलिस दोनों के विरुद्ध नामजदद केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। एफआईआर में व्यवसायिक प्रतिद्वंद्विता की बात बताई जा रही है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। इधर, मारे गए कम्प्यूटर मैकेनिक का शव बुधवार को दूसरे दिन करीब पन्द्रह घंटे बाद उठ सका। हत्या की घटना के बाद से ही शव सदर अस्पताल ,आरा में पड़ा हुआ था। परिजन से लेकर मुहल्ले के लोग भी जमे हुए थे। इस दौरान पुलिस की टीम भी यहां लगातार कैंप कर रही थी। पुलिस एफआईआर एवं तकनिकी रूप से हत्याकांड की जांच कर रही है। जिससे की ठोस साक्ष्य मिल सके। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस संदिग्धों से पूछताछ करने के प्रयास में लगी हुई है। मृतक सुभाष चन्द्र कुमार रौजा मुहल्ला निवासी स्व.सुखदेव प्रसाद कुशवाहा का पुत्र था। दूसरी ओर हत्या की इस घटना को लेकर कई तरह के क्यास भी लगाए जा रहे हैं।

------------------ दस रोज पहले भी हुआ था वाद-विवाद, दी गई थी धमकी

बताया जाता हैं कि रौजा मुहल्ला निवासी सुभाष चन्द्र कुमार महावीर टोला स्थित सुशील कुमार सिंह के कम्प्यूटर दुकान में करीब दस साल से मैकेनिक सह सेल्समैन का काम करता था। इधर,टाउन थाना में दर्ज प्राथमिकी में मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया गया गया हैं कि दस रोज पहले व्यवसायिक प्रतिद्वंद्विता को लेकर वाद विवाद हुआ था। जिसके बाद दो मिनट में उड़ा देने की धमकी भी दी गई थी। पत्नी के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में फ्रेंन्ड्स कॉलोनी पकड़ी निवासी रामेश्वर प्रसाद एवं पोता उदित चन्द्र दोनों पर हत्या का साजिश रचे जाने का आरोप लगाया गया है। जिसके आधार पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। मालूम हो कि रौजा मुहल्ला निवासी मैकेनिक सुभाष चन्द्र कुमार मंगलवार की रात महावीर टोला स्थित दुकान से साइकिल पर सवार होकर अपने घर जा रहा था। इस दौरान रौजा दरगाह के समीप हथियार बंद अपराधियों ने पीछे से ताबड़तोड़ पांच गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी थी और फरार हो गए थे।

--

बॉक्स

--

कंट्रीमेड कट्टा और पिस्टल से मारी गई गोली आरा। टाउन थाना क्षेत्र के रौजा मुहल्ला में मारे गए कम्प्यूटर मैकेनिक की हत्या में अलग-अलग दो हथियारों का प्रयोग किया गया है। इसका खुलासा पोस्टमार्टम के दौरान हुआ है। मंगलवार की देर रात सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान तीन गोली का पिलेट (अग्रभाग) बरामद किया गया। सूत्रों के अनुसार बरामद गोली के पिलेट से प्रतीत हो रहा कि दो गोली 7.65 एमएम के पिस्तौल एवं एक गोली का पिलेट 315 बोर का है। आपको बताते चलें कि बाइक सवार अपराधियों ने कम्प्यूटर मैकेनिक के पीठ और पंजरी में कुल पांच गोलियां मारी थी। हालांकि, उसमें से तीन गोली का पिलेट मिला है।। जबकि, दो गोली आर-पार हो गया है।

---

घटना के दिन ही शौक से खरीदी थी बाइक , पर खुद काल के गाल में समा गया रौजा मुहल्ला निवासी कम्प्यूटर मैकेनिक सुभाष के बारे में बताया जा रहा कि मंगलवार को घटना के दिन ही उसने शौक से एक नई बाइक खरीदी थी। पूजा -अर्चना के बाद दूसरे लड़के से गाड़ी घर भेजवा दिया था। खुद दुकान पर रूक गया था। घटना के समय साइकिल से अपने घर जा रहा था। इस दौरान उसे गोलियों से भून दिया गया। जिससे मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद सदर अस्पताल में लगी भीड़ के दौरान दोस्तों ने बाइक खरीदने के बारे में जानकारी दी।

----

मोबाइल सीडीआर से भी क्लू पाने की कोशिश

शहर के रौजा मुहल्ला निवासी कम्प्यूटर मैकेनिक सुभाष की हत्या के मामले में पुलिस मोबाइल के सीडीआर से भी क्लू पाने के प्रयास में लगी हुई है। पुलिस सीडीआर के जरिए यह पता लगाने के प्रयास में लगी हुई हैं कि घटना के पहले किस-किस से बात हुई थी। अंतिम बातचीत किससे हुई थी। इसके अलावा यह भी जानने का प्रयास किया जा रहा कि मोबाइल पर सर्वाधिक किससे बातें होती थी।

chat bot
आपका साथी