नदी में डूबी तीनों बच्चियों का शव दूसरे दिन मिला, मचा कोहराम

भोजपुर जिले के कोईलवर थाना अन्तर्गत ज्ञानपुर -कायमनगर के सोहराई नदी में डूबी तीनों बच्चियों का शव शुक्रवार की सुबह बरामद कर लिया गया। तीनों बच्चियों का शव एक-एक घंटे के अंतराल पर बरामद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 05:59 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 05:59 PM (IST)
नदी में डूबी तीनों बच्चियों का शव दूसरे दिन मिला, मचा कोहराम
नदी में डूबी तीनों बच्चियों का शव दूसरे दिन मिला, मचा कोहराम

आरा। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना अन्तर्गत ज्ञानपुर -कायमनगर के सोहराई नदी में डूबी तीनों बच्चियों का शव शुक्रवार की सुबह बरामद कर लिया गया। तीनों बच्चियों का शव एक-एक घंटे के अंतराल पर बरामद किया गया। जिसके बाद ज्ञानपुर गांव के घरों में कोहराम मच गया। शव बरामद होते ही वहां भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर कोईलवर थाना की पुलिस भी वहां पहुंच गई। इसके बाद पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल, आरा में कराया गया। मृतकों में ललक ¨बद की पुत्री छठी कुमारी (12वर्ष) तथा राम कृत प्रसाद की पुत्री आशा कुमारी (11वर्ष) एवं नेहा कुमारी (9वर्ष) शामिल है। मरने वालों में दो सगी बहनें है।

----

एक रोज पहले सब्जी के खेत पर जाने को निकली थी फिर हो गई थी गायब:

बताया जा रहा कि ज्ञानपुर गांव निवासी ललक ¨बद की पुत्री छठी कुमारी एवं रामकृत प्रसाद की पुत्री आशा कुमारी एवं नेहा कुमारी गुरुवार की दोपहर सब्जी के खेत में जाने के लिए निकली थी। इसके बाद तीनों गायब हो गई थी। तीनों नदी में नहाने के लिए चली गई थी और डूबने से मौत हो गई थी। लेकिन, बहुत देर तक परिजन लापता समझ खोजबीन कर रहे थे। बाद में एक बच्चे ने तीनों बच्चियों के डूबने की जानकारी दी थी। जिसके बाद से परिजन नदी में शवों के खोजबीन लगे थे। लेकिन,देर शाम तक शव नहीं मिला था।

--- रातभर शव खोजने में लगे रहे ग्रामीण:

ज्ञानपुर गांव से तीन बच्चियों के लापता होने एवं नदी में डूबने की आशंका को लेकर रातभर गांव के ग्रामीण खोजबीन में लगे रहे। दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह तीन बजे से शव मिलने का सिलसिला शुरू हुआ। पांच बजे सुबह तक एक एक तीनों का शव बरामद कर लिया गया। जिसके बाद गांव में देखते ही देखते कोहराम मच गया। शव बरामद होते ही ग्रामीणों की भीड़ वहां जमा हो गई थी।

----

गुजरात कमाने गए पिता को फोन पर मिला दो बेटियों की मौत का मैसेज:

बताया जा रहा कि ज्ञानपुर गांव निवासी रामकृत प्रसाद गुजरात के राजकोट स्थित कंपनी में जॉब करते है। उसे कुल सात बेटियां थी। जिसमें आशा पांचवीं एवं नेहा छठी नंबर पर दी। दोनों बेटियों की मौत होने की सूचना घर वालों ने फोन पर दी। एक साथ दो बेटियों की मौत के बाद अनीता देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। अब चार बेटियां जीत,नीतू, लक्ष्मीनिया, व सपनी के जीने का सहारा बच गई है। इसी तरह ललक ¨बद मजदूरी करता है। चार बेटियों में छठी कुमारी तीसरे नंबर पर थी। छठी की मौत के बाद चंदा, नेहा, लालसा के अलावा दो बेटा सुरज एवं एक दुधमुंहा ही दंपती का सहारा बच गए हैं। बेटी के वियोग कलावती देवी का रो रोकर बुरा हाल हो गया था।

-----

एक साथ निकली तीन बेटियों की अर्थी

कोइलवर के ज्ञानपुर गांव में करीब 11 साल बाद दुखों का पहाड़ टूटा था। साल 2007 में गांव में फैले डायरिया ने एक दर्जन से अधिक लोगों की जान ले ली थी। गांव के लोगों को सड़क पर भी उतरना पड़ा था। जिसे लेकर केस हुआ था। इधर, नदी में डूबी तीन बच्चियों का शव शुक्रवार को एक साथ दाहसंस्कार के निकला तो सब की आंखें नम हो गई। सभी इस घटना से काफी मर्माहत थे। इससे पूर्व भी पिछले साल बाढ़ के पानी में डूबकर एक महिला एवं एक युवती की मौत हो गई थी। लेकिन, एक साथ तीन बच्चियों के मौत की यह पहली घटना घटित हुई है।

-------------------

- परिजनों को मिला बीस-बीस हजार का चेक:

कोईलवर (भोजपुर) प्रखंड के कायमनगर पंचायत के ज्ञानपुर ग्राम के सोहराई नदी में नहाने के क्रम में डूबी तीन बच्चियों का शव आरा में पोस्टमार्टम कराने के बाद शुक्रवार को उनके घर पहुंचा। इसके बाद तो शोक में डूबे परिवारों में चित्कार व कोहराम मच गया। पूरा गांव इस घटना से मर्माहत व शोकाकुल है। बीडीओ वीर बहादुर पाठक ने बताया कि मृत तीनों बच्चियों के परिजनों को मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना मद से बीस बीस हजार रुपये की अनुग्रह राशि चेक के माध्यम से भेजी जा रही है। राजस्व कर्मचारी देव कुमार ने भी ऐसी ही बात बतायी। उन्होंने बताया कि डूबने से मृत नेहा 9 वर्ष व आशा 11वर्ष की माता अनीता देवी पति राम प्रीत प्रसाद को दो बच्चियों का चालीस हजार रुपये तथा छठी कुमारी 12 वर्ष की माता कलावती देवी पति ललन ¨बद को बीस हजार की अनुग्रह राशि का चेक उक्त योजना के तहत निर्गत किया गया है। बीडीओ ने यह भी बताया कि इस के अलावा आपदा मद की अनुग्रह राशि भी बाद में दी जायेगी। इसके लिये डिमांड सम्बंधित विभाग को भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी