आरा: अवैध शराब पर छापा मारने गई पुलिस टीम पर पथराव; वाहन का शीशा टूटा, 6 घायल; 4 तस्करों को छुड़ा ले गए हमलावर

बताया जा रहा है कि एलटीएफ टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि अगरसंडा-लाल बाजार स्थित बिंद टोली मोहल्ला में अवैध शराब का निर्माण व बिक्री हो रही है। इसके बाद एएसआई दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में टीम ने दल-बल के साथ छापेमारी की।

By Deepak SinghEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2023 09:15 PM (IST) Updated:Sun, 26 Mar 2023 09:15 PM (IST)
आरा: अवैध शराब पर छापा मारने गई पुलिस टीम पर पथराव; वाहन का शीशा टूटा, 6 घायल; 4 तस्करों को छुड़ा ले गए हमलावर
आरा: अवैध शराब पर छापा मारने गई पुलिस टीम पर पथराव; 6 घायल; 4 तस्करों को छुड़ा ले गए हमलावर

जागरण संवाददाता, आरा। मुफस्सिल थाना क्षेत्र अन्तर्गत धोबहां ओपी के अगरसंडा-लाल बाजार स्थित बिंद टोली में रविवार की देर शाम अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गई एलटीएफ टीम पर धंधेबाजों ने समूह बनाकर जमकर पथराव कर दिया।

इसमें एएसआई समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। जबकि, पुलिस की बोलेरो गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया गया।

इसे लेकर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। इससे पूर्व जगदीशपुर के बांधा टोला में उत्पाद विभाग की टीम पर शराब धंधेबाजों ने पथराव किया था।

इसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। बताया जा रहा है कि एलटीएफ टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि अगरसंडा-लाल बाजार स्थित बिंद टोली मोहल्ला में अवैध शराब का निर्माण व बिक्री हो रही है।

इसके बाद एएसआई दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में टीम ने दल-बल के साथ छापेमारी की।

समूह बनाकर किया गया हमला, धंधेबाजों को छुड़ाया

पथराव में एएसआई दिग्विजय सिंह समेत पांच जवान घायल हो गए। बोलेरो गाड़ी का शीशा भी टूट गया। इस दौरान हमलावर चार धंधेबाजों को छुड़ाकर फरार हो गए।

बाद में सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना इंस्पेक्टर संजय सिंह एवं धोबहां ओपी प्रभारी सुशांत समेत अन्य पदाधिकारी मौके पर पहुंचे।

इसके बाद कृष्णागढ़, बहाेरनपुर व गजराजगंज समेत अन्य थानों की फोर्स को भी बुलाया गया। पुलिस के अनुसार सभी घायल खतरे से बाहर हैं। हमलावरों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है।

अजीमाबाद में अवैध खनन को ले पुलिस-पब्लिक में झड़प, चार गिरफ्तार

भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र में भी खनन विभाग की टीम और स्थानीय लोगों के बीच झड़प होने का मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, बालू का अवैध खनन करने और जब्त की गई तीन बालू ओवरलोड ट्रकों को छुड़ाने के लिए खनन विभाग और स्थानीय लोगों में झड़प हुई।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने बालू के अवैध कारोबारियों के साथ मिलकर खनन विभाग की टीम के साथ मारपीट और गाली-गलौज करने के साथ पकड़े गए तीनों ट्रकों को छुड़ाने का असफल प्रयास किया।

आम लोगों से घिरता देख खनन विभाग की टीम ने इसकी सूचना अजीमाबाद और संदेश थाने की पुलिस को देकर पर्याप्त मात्रा में फोर्स को बुला ली।

इसके बाद त्वरित कार्रवाई कर पुलिस पर हमला करने के आरोप में चार लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।

पकड़े गए लोगों में अजीमाबाद थाना क्षेत्र के भीमपुरा गांव निवासी नीरज कुमार, राहुल कुमार, प्रदुमन कुमार और चिपुरा गांव निवासी अवधेश कुमार शामिल है। इन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कागजी कार्रवाई की जा रही थी।

इसके अलावा इस मामले में खनन विभाग के अनुसार इस घटना के मास्टरमाइंड भीमपुरा गांव निवासी प्रेम सिंह, छोटन सिंह, विकास सिंह, अमित सिंह, सुमित सिंह फूलाड़ी निवासी समेत 11 नामजद और आधा दर्जन अज्ञात लोगों के खिलाफ खनन इंस्पेक्टर श्यामानंद ठाकुर के बयान पर अजीमाबाद थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

मौके पर जिला खनन पदाधिकारी आनंद प्रकाश, अजीमाबाद थाना प्रभारी ज्योति कुमारी और संदेश थाना प्रभारी अवधेश कुमार समेत पुलिस बल के जवान मौजूद थे।

स्थानीय दबंग भीखमन चक और अहिमन चक के पास अवैध घाट का किए थे निर्माण

अजीमाबाद थाना क्षेत्र के भीखमन चक और अहिमन चक गांव के पास स्थानीय दबंगों के द्वारा स्थानीय प्रशासन के खिलाफ समानांतर सरकार चलाई जा रही थी।

यहां पर बगैर पैसा जमा किए अवैध ढंग से बालू घाट का निर्माण कर चलाया जा रहा था। इसकी गुप्त सूचना रविवार की सुबह मिलते ही छापेमारी की गई।

मौके से बालू ओवरलोड करते तीन ट्रकों को पकड़ा गया। प्रशासन ने पोकलेन लगाकर बनाए गए रास्ता को काट कर हटा दिया।

इतने बड़े पैमाने पर अवैध घाट चल रही थी और इसकी सूचना पहले किसी को नहीं होना यह अपने आप में कई सवाल खड़े करता है?

chat bot
आपका साथी