भाकपा-माले हत्याकांड में कल इश्तेहार के लिए अर्जी देगी पुलिस

आरा। तरारी थाना क्षेत्र के तरारी बाजार पर घटित भाकपा-माले कार्यकर्ता झरी पासवान की हत्या में फरार आरोपियों के विरुद्ध कुर्की- जब्ती की तलवार लटकनी शुरू हो गई है। वांछित आरोपियों पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसते जा रहा है। पुलिस अंदर ही अंदर कुर्की जब्ती की कार्रवाई में जुट गई है। इसे लेकर कानुनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। एक वरीय अधिकारी ने बताया कि वांछित आरोपी अगर सरेंडर नहीं करते हैं तो सोमवार को फरार छह आरोपियों के विरुद्ध इश्तेहार व कुर्की के लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी। गौरतलब हो कि शुक्रवार को सभी छह आरोपियों के विरुद्ध कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:18 AM (IST)
भाकपा-माले हत्याकांड में कल इश्तेहार के लिए अर्जी देगी पुलिस
भाकपा-माले हत्याकांड में कल इश्तेहार के लिए अर्जी देगी पुलिस

आरा। तरारी थाना क्षेत्र के तरारी बाजार पर घटित भाकपा-माले कार्यकर्ता झरी पासवान की हत्या में फरार आरोपियों के विरुद्ध कुर्की- जब्ती की तलवार लटकनी शुरू हो गई है। वांछित आरोपियों पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसते जा रहा है। पुलिस अंदर ही अंदर कुर्की जब्ती की कार्रवाई में जुट गई है। इसे लेकर कानुनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। एक वरीय अधिकारी ने बताया कि वांछित आरोपी अगर सरेंडर नहीं करते हैं तो सोमवार को फरार छह आरोपियों के विरुद्ध इश्तेहार व कुर्की के लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी। गौरतलब हो कि शुक्रवार को सभी छह आरोपियों के विरुद्ध कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था । केस में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अब तक रोहतास, जहानाबाद, औरंगाबाद और अरवल में छापेमारी हो चुकी है। गिरफ्तारी के डर से जहां तहां भागे फिर रहे हैं। अगर समय रहते सरेंडर नहीं करेंगे तो चल संपत्ति को कुर्क किया जाएगा। पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद के नेतृत्व में तरारी, सिकरहटा, इमादपुर, अजिमाबाद समेत आधा दर्जन थानों की पुलिस लगी हुई है। इस दौरान ओरसी गाव निवासी झामू यादव, राजपुर गांव के माखन एवं पिटू यादव की तलाश में शनिवार को भी सघन छापेमारी की गई। लेकिन, पुलिस को निराशा हाथ लगी। पुलिस ओरसी से झामू यादव के दो भाइयों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है। आपको बताते चलें कि 15 अक्टूबर को शोध-प्रतिशोध में माले कार्यकर्ता झरी पासवान समेत दो लोगों को गोलियों से भून दिया गया था।दोहरे हत्याकाड में दोनों तरफ से 18 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बिहटा निवासी मृतक माले कार्यकर्ता झरी पासवान के पुत्र संतोष कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में राजपुर गाव के माखन यादव, पिटू यादव, सुनील यादव, सुरेन्द्र यादव, कमलेश यादव, एवं ओरसी गाव के झामू यादव को आरोपी बनाया गया है। जिनके विरुद्ध कोर्ट से शुक्रवार को गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था।

------

प्रमोद हत्याकांड में 11 आरोपी अब भी फरार

इमादपुर थाना के राजपुर गाव में घटित प्रमोद यादव की हत्या के मामले में अभी भी करीब 11 आरोपी फरार है। अभी तक पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पकड़ा गया आरोपी भाया राम पासवान राजपुर गांव निवासी रामश्रय पासवान का पुत्र है। घटना को लेकर मृतक की घायल मां सुगामुनी देवी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें बिहटा गाव के ददन पासवान, संतोष पासवान, राजपुर गाव के जयराम पासवान, पाठक पासवान,ख् पिटू पासवान, राधा मोहन पासवान, धन्नू पासवान, रमेश पासवान, पंचन पासवान ,भाया राम पासवान, लालजी पासवान एवं शकु पासवान को नामजद समेत पाच-छह अज्ञात को आरोपी बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी