भोजपुर में महुली-खवासपुर गंगा घाट पर पीपा पुल पर परिचालन शुरू

हर वर्ष की भांति बाढ़ व बरसात की समाप्ति के बाद महुली-खवासपुर गंगा घाट पर लगने वाले पीपा पुल के शनिवार से आवागमन के लिए चालू हो जाने से आस-पास के ग्रामीणों में खुशी का माहौल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 06:17 PM (IST)
भोजपुर में महुली-खवासपुर गंगा घाट 
पर पीपा पुल पर परिचालन शुरू
भोजपुर में महुली-खवासपुर गंगा घाट पर पीपा पुल पर परिचालन शुरू

आरा। हर वर्ष की भांति बाढ़ व बरसात की समाप्ति के बाद महुली-खवासपुर गंगा घाट पर लगने वाले पीपा पुल के शनिवार से आवागमन के लिए चालू हो जाने से आस-पास के ग्रामीणों में खुशी का माहौल हो गया। जून से गंगा पार-वार को ले लगातार नाव की सवारी करते उबे हुए लोगों के लिए बड़ी राहत की बात हुई है। पिछले कई वर्षों तक तो यह पुल मकर संक्रांति के समय जनवरी में चालू हो पाता था। मगर इस वर्ष तकरीबन दो माह पहले पुल से आवागमन प्रारम्भ हो जाने से लोग बड़ी राहत महसूस कर रहे हैं। हालांकि पुल निर्माण निगम द्वारा इस पुल को विधानसभा चुनाव के पहले चरण यानि 28 अक्टूबर से पहले चालू कर लेने की कवायद तेजी से जारी थी।परन्तु कुछ तकनीकी कारणों तथा एप्रोच पथ के निर्माण में विलम्ब को ले आवागमन शुरू कराने में तकरीबन दो हफ्ते की देरी हो गई। पीपा पुल के चालु हो जाने से गंगा नदी के दक्षिण तथा उत्तर दिशा में बसे गांव वालों को काफी खुशी है।

वहीं यूपी के बलिया जनपद के भोजपुर क्षेत्र से नजदीक गांवों के ग्रामीणों में भी खुशी का ठिकाना नहीं है।प्रखंड के सुदूरवर्ती पंचायत खवासपुर के लोगों की खुशी का तो कहना ही नहीं। पुल के चालू होते ही पंचायत वासी जश्न सा अनुभव करने लगे। इस संबंध में जानकी बाजार स्थित हैलो फोनेक्स सेंटर व पीएनबी बैंक सीएसपी के संचालक राजेश राय ने बताया कि खवासपुर में जश्न सा वातावरण है। पुल चालु होने की खुशी में लोग मिठाइयां भी बांट रहे हैं। जैसे पीपा पुल का सौगात उन्हें पहले-पहले मिला है।

chat bot
आपका साथी