Ara News: गुब्बारे वाले का भेष बनाकर घरों में करते थे चोरी, अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

गुब्बारे वाले का भेष बनाकर घरों में चोरी करने वाले एक गैंग का राजफाश किया गया है। मामला भोजपुर जिले से जुड़ा है। गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चोरी का आभूषण एवं कपड़ा समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपितों में दो राजस्थान एक मध्यप्रदेश एवं दो बिहार के आरा के रहने वाले है।

By Deepak Singh Edited By: Mukul Kumar Publish:Thu, 11 Apr 2024 08:58 AM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2024 08:58 AM (IST)
Ara News: गुब्बारे वाले का भेष बनाकर घरों में करते थे चोरी, अंतरराज्यीय गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार
गुब्बारे वाले का भेष बनाकर घरों में करते थे चोरी

HighLights

  • करीब तीन सौ ग्राम गलाया हुआ चांदी एवं कपड़ा बरामद किया गया
  • गैंग के खिलाफ आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता,आरा। भोजपुर जिले के आरा टाउन थाना की पुलिस ने गुब्बारे वाले का भेष बनाकर घरों में चोरी करने वाले एक अंतरराज्जीय गिरोह का राजफाश किया है। साथ ही गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। चोरी का आभूषण एवं कपड़ा समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

पकड़े गए आरोपितों में दो राजस्थान, एक मध्यप्रदेश एवं दो बिहार के आरा के रहने वाले है। पुलिस गिरफ्तार सदस्यों के पूर्व के अपराधिक इतिहास का पता लगा रही है।

पांच दिनों पूर्व दी थी चोरी की घटना को अंजाम

टाउन इंस्पेक्टर देवराज राय ने बताया कि पांच अप्रैल की रात टाउन थाना के जय हिंद कालोनी शिवगंगा नगर, मझौंवा बांध निवासी दीपक कुमार सिंह के घर से अज्ञात चोरों ने खिड़की तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात समेत दस लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चोरी कर ली थी।

जिसे लेकर संबंधित थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी की गई थी। इस दौरान पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर आरा के रमना मैदान में छापेमारी कर जयपुर राजस्थान क्षेत्र निवासी राधेश्याम, रोमियो कुमार एवं मैहर, मध्यप्रदेश निवासी बंटी कुमार को धर दबोचा गया।

निशानदेही पर हुई बरामदगी, बंद घरों को बनाते थे टारगेट

बाद में तीनों की निशानदेही पर टाउन थाना के रमगढ़िया निवासी लोकनाथ उर्फ भोला तथा पिंटू कुमार को धर दबोचा गया। करीब तीन सौ ग्राम गलाया हुआ चांदी एवं कपड़ा बरामद किया गया। गहने का खाली डब्बा भी मिला है। गिरफ्तार भोला तथा पिंटू कुमार चाेरी के सामानों की खरीद-बिक्री करने में संलिप्त रहे थे।

चोरी के चांदी को गला दिया गया था, जिससे की गहनों की पहचान नहीं हो सके। पकड़े गए राजस्थान व मध्य प्रदेश के आरोपित मोहल्लों में घूमकर बैलून बेचते थे। बाद में बंद घरों को चिह्नित कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। औजार भी बरामद किया गया है।

अब पूर्व के आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है। टीम में दारोगा अरविंद कुमार एवं सुमंत कुमार आदि शामिल थे। टाउन पुलिस राजस्थान व एमपी पुलिस से संपर्क कर तीनों के बारे मेें विस्तृत जानकारी एकत्रित कर रही है।

यह भी पढ़ें-

Tejashwi Yadav: औरंगाबाद में 20 मिनट रहे तेजस्वी, मैदान में अचानक मची भगदड़ तो कह दी ये बात

Lok Sabha Election: सारण में चुनाव को लेकर बढ़ी सख्ती, लाइसेंसी हथियार लेकर चलने पर भी लगी रोक

chat bot
आपका साथी