भोजपुर में 17 करोड़ की योजनाओं पर कटाव निरोधी कार्य शुरू

गंगा और सोन नदी के कटाव को रोकने के लिए स्वीकृत 17 करोड़ की योजनाओं पर संवेदकों ने कार्य शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 07:51 PM (IST) Updated:Sun, 22 Mar 2020 06:10 AM (IST)
भोजपुर में 17 करोड़ की योजनाओं पर कटाव निरोधी कार्य शुरू
भोजपुर में 17 करोड़ की योजनाओं पर कटाव निरोधी कार्य शुरू

आरा। गंगा और सोन नदी के कटाव को रोकने के लिए स्वीकृत 17 करोड़ की योजनाओं पर संवेदकों ने कार्य शुरू कर दिया है। बता दें कि पिछले माह इन योजनाओं का टेंडर निकला था। विभाग के वर्क आर्डर के बाद संवेदकों ने अपनी- अपनी योजनाओं पर काम शुरू कर दिया है। बता दें कि राज्य सरकार ने गंगा और सोन नदी के कटाव से सुरक्षा के लिए अलग- अलग स्थानों के लिए 17 करोड़ की योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की थी। फरवरी माह में स्वीकृत योजनाओं का तकनीकी प्रक्रियाओं को पुरा कर लिया गया था। बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल, आरा के अनुसार आरा शहर से होकर गुजरने वाली गांगी नदी पश्चिमी पर चार स्लूइस गेट का निर्माण कार्य, बड़का गांव के समीप के अलावा जिले के बड़हरा प्रखंड अंतर्गत सलेमपुर बाघा कोल गांव के समीप गंगा नदी में साढे़ सात सौ मीटर में कटाव निरोधी कार्य, गंगा नदी में बड़हरा गांव के समीप 500 मीटर में कटाव निरोधी कार्य, सोन नदी में सहार प्रखंड अंतर्गत बड़की खड़ाव गांव के समीप कटाव निरोधी कार्य शुरू हो गया है।

----

बॉक्स

---------

इन योजनाओं पर भी काम शुरू

आरा: बड़हरा प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में गंगा नदी से हो रहे कटाव से सुरक्षा के लिए विभाग ने 3 करोड़ 12 लाख रुपये की योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की है। इन योजनाओं पर भी काम शुरू हो गया है। बता दें कि बड़हरा प्रखंड के केशोपुर, तुलसी छपरा, नेकनाम टोला और अचरज राय के टोला में कटाव निरोधी कार्य शुरू हो गया है। इन स्थलों पर कटाव निरोधी कार्य का वर्क आर्डर संवेदकों को मिल गया है।

----

वर्जन

विभाग से स्वीकृत लगभग 17 करोड़ की योजनाओं पर काम शुरू हो गया है। विभाग द्वारा निर्धारित अवधि में कटाव निरोधी कार्य और स्लूइस गेट का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा।

राजेश कुमार

सहायक अभियंता

बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल, आरा।

chat bot
आपका साथी