बीए भाग एक का रिजल्ट घोषित

जागरण संवाददाता, आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ने सत्र 2014 का बीए भाग एक रिजल्ट प्रकाशित कर दि

By Edited By: Publish:Mon, 20 Apr 2015 06:17 PM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2015 06:17 PM (IST)
बीए भाग एक का रिजल्ट घोषित

जागरण संवाददाता, आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ने सत्र 2014 का बीए भाग एक रिजल्ट प्रकाशित कर दिया है। यह जानकारी प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने दी। श्री साहा ने बताया कि घोषित रिजल्ट सभी कालेजों में एक -दो दिनों के अंदर भेज दिया जायेगा। वही विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर भी रिजल्ट लोड किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही साथ सेमेस्टर टू का रिजल्ट भी प्रकाशित कर दिया गया है। घोषित रिजल्ट सभी प्राचार्य अपने-अपने कालेजों में मंगवा ले, और उसे अपने कालेज के वेबसाइट पर भी लोड कर दे।

22 अप्रैल तक जमा कर दें चेक लिस्ट

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय सत्र 2014-15 बीए भाग एक के छात्र-छात्राओं के पंजीयन के लिए विवि द्वारा भेजा गया चेक लिस्ट में सुधार कर परीक्षा विभाग में 22 अप्रैल तक सभी कालेजों के प्राचार्य जमा कर दें। यह निर्देश प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने जारी किया है। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन में गलतियां न हो इसके लिए सभी कालेजों को चेक लिस्ट भेज दिया गया है।

बीए भाग एक का परीक्षा फार्म भरने की तिथि घोषित

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय सत्र 2015 की बीए भाग एक की परीक्षा फार्म भरने की तिथि घोषित कर दी गयी है। इस आशय की जानकारी प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने दी। श्री साहा ने बताया कि बिना विलंब शुल्क के साथ बीए भाग एक की परीक्षा फार्म 25 अप्रैल से लेकर 2 मई तक भरे जाएंगे। जबकि सौ रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म 5 मई से लेकर से 8 मई तक भरे जाएंगे। प्रति कुलपति ने बताया कि बिना विलंब शुल्क वाले परीक्षा फार्म कालेजों को 3 मई तक विवि के परीक्षा विभाग में जमा करे, जबकि विलंब शुल्क वाले परीक्षा फार्म 9 मई को परीक्षा विभाग में अवश्य जमा कर दें। उन्होंने बताया कि बीए भाग एक की परीक्षाएं 28 मई से प्रारंभ होगी। परीक्षा 12 जून तक चलेगी।

सेमेस्टर थ्री की परीक्षाएं 15 जून से

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय पीजी सेमेस्टर थ्री की परीक्षाएं 15 जून से प्रारंभ होगी। परीक्षा को लेकर तिथि की घोषणा कर दी गई है। यह जानकारी प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने दी। श्री साहा ने बताया कि सेमेस्टर थ्री की परीक्षा फार्म भरने का काम 2 मई से प्रारंभ होगा। बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फार्म 9 मई तक भरे जाएंगे। जबकि विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म 11 मई से लेकर 13 मई तक भरे जाएंगे।

अवकाश में भी चलेगी कक्षाएं

आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति डा.लीलाचंद साहा ने बताया कि मई में अवकाश होने के बावजूद भी कक्षाएं संचालित होंगी। परीक्षा फार्म भरने के बाद मई माह में अतिरिक्त कक्षाएं चलाकर सिलेबस पूरा करने का निर्देश जारी किया गया है। जारी निर्देश में कहा गया है कि सभी कालेजों के प्राचार्य हर हाल में कोर्स पूरा कराए। उन्होंने बताया कि परीक्षा फार्म भरने का काम भी अवकाश के दिनों में कालेज पूरा करा ले।

--------------

फोटो फाइल 20 आरा 11

कैप्सन- स्वयंसवकों को प्रशस्ति पत्र देते वीसी डा.अजहर हुसैन

शिविर में भाग लेकर लौटी छह सदस्यीय टीम

आरा : बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा में आयोजित अंतर विश्वविद्यालय विशेष शिविर में भाग लेकर वीकेएसयू राष्ट्रीय सेवा योजना की छह सदस्यीय टीम सोमवार को वापस लौट आई। प्रतिभागियों को कुलपति डा.अजहर हुसैन प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर डा.प्रसुंजय कुमार सिन्हा, डा.लतिका वर्मा, विकास चंद्रा, प्रो.रणविजय कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे। वीकेएसयू के राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डा.प्रसुंजय कुमार सिन्हा ने बताया कि 13 अप्रैल से लेकर 17 अप्रैल तक चले विशेष शिविर में टीम ने भाषण, मंच संचालन, जागरुकता रैली और नुक्कड़ नाटक में प्रथम स्थान प्राप्त किया। भाषण का खिताब शैलेश कुमार राय, मंच संचालन में शौम्या केशरी ने जीता,जबकि नुक्कड़ एवं जागरुकता रैली में सभी स्वयंसेवकों का योगदान रहा। टीम में विश्वकर्मा जसीम, एकबाल, विष्णु शंकर पाठक, अंकिता कुमार, ऋषिकेश पाठक, बैजती कुमारी, रागिनी कुमारी, ज्योति, रविशंकर तिवारी समेत डा.किरण कुमारी दल नायक के रूप में शामिल थी।

chat bot
आपका साथी