प्रधानमंत्री की चुनावी सभा में बूथों से लाए जाएंगे कार्यकर्ता, भाजपा ने बनाई रणनीति

पीएम की सभा में प्रशासन ने डेढ़ से दो लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान लगाया है। हवाई अड्डा परिसर में एक दर्जन से ज्यादा अस्थायी गेट बनाने के लिए दीवार तोड़ी जाएगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Mon, 08 Apr 2019 12:49 PM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2019 12:49 PM (IST)
प्रधानमंत्री की चुनावी सभा में बूथों से लाए जाएंगे कार्यकर्ता, भाजपा ने बनाई रणनीति
प्रधानमंत्री की चुनावी सभा में बूथों से लाए जाएंगे कार्यकर्ता, भाजपा ने बनाई रणनीति

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 11 अप्रैल को है। पीएम की सभा में भीड़ जुटाने के लिए बूथ स्तर से कार्यकर्ताओं को भाजपा लाएगी। पीएम कार्यक्रम की तैयारी को लेकर प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ, राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल और विधान पार्षद डॉ. दिलीप जायसवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

इसके पूर्व संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ ने प्रधानमंत्री की रैली स्थल का निरीक्षण किया। संगठन महामंत्री ने कहा कि देश में हमारी मजबूत सरकार बने, इसके लिए हम लोग काम कर रहे हैं। बैठक में बूथ से किस प्रकार कार्यकर्ता रैली स्थल तक पहुंचे, इसके लिए रणनीति बनाई गई। बैठक और रैली स्‍थल निरक्षीण में में विधान पार्षद डॉ एनके यादव, जिला अध्यक्ष रोहित पाण्डेय, विनोद मंडल, पूर्व सांसद अनिल यादव, पूर्व विधायक इंजीनियर शैलेंद्र, अमन पासवान आदि मौजूद थे।

पीएम की सुरक्षा का जायजा लेने आज आएगी टीम

हवाई अड्डे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 अप्रैल को होने वाली चुनावी सभा में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए केंद्रीय सुरक्षा टीम सोमवार को भागलपुर आएगी। इसमें पीएम की सुरक्षा में तैनात एसपीजी टीम के साथ पीएम हाउस के सदस्य भी शामिल होंगे। टीम सभा में जिला पुलिस व प्रशासन द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। केंद्रीय टीम एनडीए के प्रांत व स्थानीय स्तर के कुछ नेताओं के साथ बैठक कर तैयारी की जानकारी लेंगे। कम समय रहने के कारण केंद्रीय सुरक्षा टीम दो दिन पहले ही भागलपुर में कैंप करेगी। ताकि पीएम की सुरक्षा तैयारियों की सही से मॉनीटरिंग हो सके।

हवाई अड्डा में बनाए जाएंगे एक दर्जन से ज्यादा अस्थायी गेट

पीएम की सभा में प्रशासन ने डेढ़ से दो लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान लगाया है। लोगों को भगदड़ से बचाने के लिए हवाई अड्डा परिसर में एक दर्जन से ज्यादा अस्थायी गेट बनाने के लिए दीवार तोड़ी जाएगी। सभी गेटों पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती होगी। इसके अलावा हर गेट से गुजरने के पूर्व लोगों को मेटल डिटेक्टर से गुजरना होगा। इसके अलावा भी मैदान में सुरक्षाकर्मियों की जांच के बाद ही लोगों को प्रवेश मिलेगा। मैदान में किसी तरह की ठोस सामग्री ले जाने पर रोक रहेगी।

तिलकामांझी से जीरोमाइल तक वाहनों पर रहेगी रोक

मोदी की सुरक्षा के लिए सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे सड़क से मंच तक लगाए जाएंगे। सभा से एक दिन पूर्व ही कंट्रोल रूम में मॉनीटरिंग होती रहेगी। सभा से पूर्व या सभा के बीच कहीं भी संदिग्ध गतिविधि दिखते ही पुलिस टीम तत्काल कार्रवाई करेगी। इसके लिए पुलिस की चार अलग अलग क्विक रिएक्शन टीम (क्यूआरटी) को तैयार रखा जाएगा। सभा में आने वाले वाहनों हवाई अड्डे से अलग इलाके में पार्क कराया जाएगा। तिलकामांझी से जीरोमाइल के बीच किसी भी तरह के वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। इस इलाके में स्थानीय लोग भी बाइक के साथ प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी