जलजमाव : लगातार बारिश से शहर की सड़कें तालाब में तब्दील, ड्रेनेज सिस्टम ध्वस्त, देखें तस्‍वीरें

पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इससे शहर की सड़कों पर पानी जमा हो गया है। शहर का ड्रेनेज सिस्टम ध्वस्त हो गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 01:20 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 01:20 PM (IST)
जलजमाव : लगातार बारिश से शहर की सड़कें तालाब में तब्दील, ड्रेनेज सिस्टम ध्वस्त, देखें तस्‍वीरें
जलजमाव : लगातार बारिश से शहर की सड़कें तालाब में तब्दील, ड्रेनेज सिस्टम ध्वस्त, देखें तस्‍वीरें

भागलपुर, जेएनएन। गुरुवार से लगातार बारिश हो रही है। शुक्रवार को भी रूक-रुक कर बारिश हो रही है। इससे शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। कोई ऐसी सड़कें नहीं बची, जहां जलजमाव नहीं हो। नालियां जाम है। सड़कों पर पानी बह रहा है। गुरुवार से ही भोलानाथ और बौंसी रेलवे अंडरपास के पास तीन फीट पानी जमा हो जाने से यातायात बाधित है। इशाकचक से मिरजानहाट रोड जलमग्‍न है। भोलनाथ पुल की स्थिति और भी खराब है।  

इन जगहों पर हुई परेशानी

कलाली गली, लोहापट्टी, आनंद चिकित्सालय मार्ग समेत मुख्य बाजार की सड़कों पर जलजमाव ने राहगीरों की मुश्किलें बढ़ा दी। लोहिया पुल के नीचे लोहापट्टी मार्ग में पूरी तरह ड्रेनेज सिस्टम फेल हो गया है। कूड़े के ढेर व कीचड़ से आवागमन में परेशानी हो रही है। नाले का पानी दुकानों में घुस गया है। असानंदपुर मार्ग, भीखनपुर, बरहपुरा, इशाकचक, शीतला स्थान चौक, मुस्लिम स्कूल चौक, परबत्ती, नाथनगर, जैन मंदिर मार्ग व अलीगंज आदि इलाकों में भी जलजमाव की स्थिति है। नालों की नियमित सफाई नहीं होने से शहर से पानी निकलने में घंटों लग गए। इशाकचक मार्ग और आदमपुर चौक पर पानी सड़क पर बहने लगा है। वहीं, नगर निगम चौक के पास घुटने भर पानी जमा हो गया।

चार जोन में गैंग, फिर भी मानसून पूर्व नहीं हुई उड़ाही

नगर निगम ने सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए संसाधन उपलब्ध करा दिया है। सभी जोन में नालों की उड़ाही को लेकर 10 मजदूरों का गैंग दिया गया है। इसके बाद भी समय पर नाले की उड़ाही नहीं हो सकी। नगर निगम की उदासीनता के कारण शहरवासी को जलजमाव की परेशानी झेलनी पड़ रही है।

जिले में 30.6 एमएम हुई बारिश

गुरुवार को जिले में दोपहर बाद खूब झमाझम बारिश हुई। बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार 30.6 मिलमीटर बारिश रिकार्ड किया गया। विभाग के नोडल पदाधिकारी प्रो. बीरेंद्र कुमार ने बताया कि अगले तीन दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस तीन दिनों में करीब सौ मिलीमीटर बारिश होने की संभावना है।

गुरुवार का अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश 36.8 और 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। हालांकि बारिश के बाद तापमान गिर कर क्रमश 29 और 26 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

chat bot
आपका साथी