बच्चों के सौदागर : अंतरराज्यीय मानव तस्करों के साथ विजय का संबंध खंगाल रही पुलिस Bhagalpur News

18 दिसंबर की सुबह मुजफ्फरपुर से मां भगवती सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के संचालक और सरगना विजय चौधरी को गिरफ्तार किया था।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 27 Dec 2019 11:48 AM (IST) Updated:Fri, 27 Dec 2019 11:48 AM (IST)
बच्चों के सौदागर : अंतरराज्यीय मानव तस्करों के साथ विजय का संबंध खंगाल रही पुलिस Bhagalpur News
बच्चों के सौदागर : अंतरराज्यीय मानव तस्करों के साथ विजय का संबंध खंगाल रही पुलिस Bhagalpur News

भागलपुर [रजनीश]। बच्चा चोर गिरोह का मुख्य सरगना विजय चौधरी और उसके दो महिला सहयोगियों को जेल भेजने के बाद रेल पुलिस नए सिरे से जांच में जुट गई है। विजय का अंतरराज्यीय मानव तस्करों के साथ संबंध खंगाले जा रहे हैं। यह भी पता लगाया जा रहा है कि बच्चा चोरी की आड़ में वह कोई अन्य अपराध तो नहीं कर रहा था। रेल पुलिस सरगना के रिश्तेदारों और खास दोस्तों से इस संबंध में पूछताछ करेगी। इसके लिए भागलपुर रेल पुलिस की विशेष टीम जल्द ही मुजफ्फरपुर जाएगी।

दरअसल, 17 दिसंबर को भागलपुर स्टेशन से महिला और युवती को बच्चा चोरी करते आरपीएफ ने गिरफ्तार किया था। दोनों की निशानदेही पर 18 दिसंबर की सुबह मुजफ्फरपुर से मां भगवती सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के संचालक और सरगना विजय चौधरी को गिरफ्तार किया था। अगले दिन सुबह में सरगना को मुजफ्फरपुर से भागलपुर रेल थाना लाया गया। पूरे दिन कागजी कार्रवाई होती रही शाम में सभी को जेल भेज दिया गया। रेल पुलिस को सरगना से विशेष पूछताछ के लिए समय नहीं मिला। पुलिस उसे रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

किस-किस डॉक्टर को बुलाता था विजय, होगी पूछताछ

विजय अपने दोनों अस्पताल में किस-किस डॉक्टर को बुलाता था। इन सभी से भी पूछताछ की जाएगी। श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (एसकेएमसीएच) से चिकित्सक के आने की बात विजय ने रेल पुलिस से कही थी।

कॉल डिटेल रिकॉर्ड का बेसब्री से हो रहा इंतजार

रेल पुलिस ने अपने अधिकारियों को सारिका देवी और कल्पना कुमारी के मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल रिकॉर्ड खंगालने के लिए मुख्यालय भेजा है। अभी तक रेल पुलिस को कॉल डिटेल रिकॉर्ड नहीं मिला है। इसके मिलने के बाद रेल पुलिस कई अहम जानकारियां मिलेंगी।

विजय के मोबाइल की भी तलाश

रेल पुलिस ने बच्चा चोरी में पकड़े गए तीन में से दो का ही मोबाइल फोन बरामद किया है। वहीं, सरगना का मोबाइल बरामद नहीं हो सका है। पुलिस को विजय चौधरी के मोबाइल की भी तलाश है।

रेल पुलिस की टीम मुजफ्फरपुर भेजी जाएगी। इस धंधे में जुड़े और लोगों के बारे में पताया लगाया जा रहा है। -आमिर जावेद, रेल एसपी।

chat bot
आपका साथी