TMBU: पैट परीक्षा में 45 मिनट पहले केंद्रों पर होगी इंट्री, जान‍िए... कहां-कहां बनाए गए हैं केंद्र

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में तीन अक्टूबर को पैट परीक्षा होगी। संकायवार परीक्षा केंद्रों की सूची जारी हुई है। 10.15 तक परीक्षा हाल में प्रवेश मिलेगा। बुकलेट 10.30 बजे दिया जाएगा। दूसरी पाली की परीक्षा में 12.30 बजे उत्तर बुकलेट दिया जाएगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:25 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:25 AM (IST)
TMBU: पैट परीक्षा में 45 मिनट पहले केंद्रों पर होगी इंट्री, जान‍िए... कहां-कहां बनाए गए हैं केंद्र
तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में पैट की परीक्षा की तैयारी चल रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में तीन अक्टूबर को पैट परीक्षा आयोजित करेगा। इसके लिए विवि द्वारा निर्देश जारी कर दिया गया है। साथ ही संकायवार परीक्षा केंद्रों की सूची जारी हुई है। परीक्षार्थियों को 10.15 तक परीक्षा हाल में प्रवेश मिलेगा। बुकलेट 10.30 बजे दिया जाएगा। 11.00 बजे उत्तर के लिए विवि सील खोलेगा। 12.00 बजे ओएमआर सीट ले लिया जाएगा। दूसरी पाली की परीक्षा में 12.30 बजे उत्तर बुकलेट दिया जाएगा। 12.55 में प्रश्न पत्र बांटा जाएगा। 1.00 बजे से उत्तर देना शुरू किया जा सकेगा।

सोशल साइंस संकाय के लिए टीएनबी कालेज, साइंस संकार के लिए मारवाड़ी कालेज, ह्मूमेनिटीज संकाय के लिए एसएम कालेज और कार्मस, एमबीए और साइकोलाजी के लिए बीएन कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा में कुल 2174 विद्यार्थी शामिल होंगे। सीसीडीसी डा. केएम सिंह ने कहा कि परीक्षा केंद्रों को निर्देश दिया गया है कि वे कोविड प्रोटोकाल का पालन कराते हुए परीक्षा लें। विद्यार्थियों को मास्क अनिवार्य रूप से लेकर आने को कहा गया है, ताकि संक्रमण का खतरा ना हो। कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जाएगा। 

14 नवंबर को टीएनबी कालेज में होगी एमएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

तिलकामांझी भागलुपर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में मास्टर आफ एजुकेशन (एमएड) (सत्र : 2021-23) में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। 14 नवंबर को टीएनबी कालेज में परीक्षा का आयोजन होगा। विद्यार्थी 27 सितंबर से 27 अक्टूबर तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसमें 120 अंकों के आब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे, जिसका प्रारूप हिंदी और अंग्रेजी दोनों में होगा। दो घंटे का समय परीक्षा के लिए दिया जाएगा। ये निर्णय गुरुवार को एमएम संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए गठित कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक में डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश सिंह, डीन एकेडमिक्स डा. अशोक कुमार ठाकुर, डीन एजुकेशन डा. राकेश कुमार और सीसीडीसी डा. केएम सिंह मौजूद थे। परीक्षा की सारी तैयारी की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी