सृजन घोटाला : पूर्व एडीएम पर लगे आरोपों पर अगली सुनवाई दस को

पूर्व एडीएम राजीव रंजन सिंह पर जिला प्रशासन की ओर से गत माह पूरक आरोप पत्र गठित हुआ था। जिला प्रशासन द्वारा पूरक आरोप पत्र की कॉपी सामान्य प्रशासन के प्रधान सचिव को भेजी गई थी।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Mon, 03 Dec 2018 08:18 PM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 06:50 AM (IST)
सृजन घोटाला : पूर्व एडीएम पर लगे आरोपों पर अगली सुनवाई दस को
सृजन घोटाला : पूर्व एडीएम पर लगे आरोपों पर अगली सुनवाई दस को

भागलपुर [जेएनएन]। सृजन घोटाला मामले में भागलपुर के पूर्व एडीएम राजीव रंजन सिंह पर पटना में विभागीय जांच आयुक्त सुभाष शर्मा के कोर्ट में सुनवाई चल रही है। अगली सुनवाई की तिथि दस दिसंबर रखी गई है। सोमवार को इस मामले में सुनवाई हुई।

उधर, सूत्रों ने बताया कि पूर्व एडीएम राजीव रंजन सिंह पर जिला प्रशासन की ओर से गत माह पूरक आरोप पत्र गठित हुआ था। जिला प्रशासन द्वारा पूरक आरोप पत्र की कॉपी सामान्य प्रशासन के प्रधान सचिव को भेजी गई थी। प्रधान सचिव के माध्यम से पूरक आरोप पत्र की कॉपी विभागीय जांच आयुक्त को नहीं मिली है। पूरक पत्र में पूर्व एडीएम पर नए आरोप जोड़े गए हैं। कोर्ट द्वारा पूरक आरोप पत्र का अध्ययन करने की बात कही गई है। पूर्व एडीएम पर करीब एक वर्ष से विभागीय कार्रवाई चल रही है। अब तक एक दर्जन से अधिक तिथियों में इसकी सुनवाई हुई है।

सुनवाई में पूर्व एडीएम को हाजिर करने के लिए कई बार नोटिस और पत्र के माध्यम से सूचना दी गई थी लेकिन उनके पते पर पत्रों और नोटिस का तामिला नहीं हो पाया है। गत माह विभागीय जांच आयुक्त ने सामान्य प्रशासन विभाग को अखबार में विज्ञापन प्रकाशित करने का निर्देश दिया था। विज्ञापन का प्रकाशन होने के बाद भी पूर्व एडीएम हाजिर नहीं हुए हैं।

सृजन घोटाले में आरोप लगने के बाद गत वर्ष अगस्त माह से वे फरार चल रहे हैं। सेवानिवृत्ति से पहले उनका निलंबन हो गया था। पूर्व एडीएम भागलपुर में जिला भूअर्जन पदाधिकारी थे। भू अर्जन विभाग ने करीब पौने तीन सौ करोड़ की सृजन में अवैध निकासी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी