Surgical Strike 2 : पाक पर हमला कर आतंकियों को दिखाई औकात

Surgical Strike 2 के बाद जहां भारत में जश्‍न का माहौल है। वहीं पाकिस्‍तान इस घटना के बाद से डरा हुआ है। वहां के सैनिक और आतंकवादी थर्रा गए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 02:51 PM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 02:51 PM (IST)
Surgical Strike 2 : पाक पर हमला कर आतंकियों को दिखाई औकात
Surgical Strike 2 : पाक पर हमला कर आतंकियों को दिखाई औकात

भागलपुर [जेएनएन]। भाजपा ने कहा है कि पाक पर हमला कर भारत ने आतंकवादियों को औकात दिखाने का काम किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने अपना शौर्य दिखाकर आतंकवादियों को सबक सिखाया है। इससे भारत सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति और प्रधानमंत्री जो कहते हैं वह कर दिखाते हैं या प्रमाणित होता है। आज सारा देश आतंकियों के खात्मे के लिए प्रधानमंत्री जी के साथ हैं।

भारतीय जनता पार्टी, युवा मोर्चा एवं महिला मोर्चा ने मिलकर खुशियां मनाई। युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री बंटी यादव ने कहा कि पुलवामा में शहीदों की शहादत का जिस तरह से देश ने बदला लिया है, इससे देश का हर एक नागरिक खुश है और गर्व महसूस कर रहा है। विजय मित्रा मंडल के अध्यक्ष सुधीर भगत जी के नेतृत्व में वीर सेना द्वारा के पराक्रम पर शहीद भगत सिंह चौक पर जश्न मनाया गया। कमल ज्योति का कार्यक्रम भी किया गया।

खलीफाबाग चौक, मुख्य बाजार एवं कोतवाली चौक पर जश्न मनाया गया। शाहनवाज हुसैन ने शहीद चौक पर दिया जलाया। संचालन महामंत्री राजेश टंडन ने किया। पृथ्वीराज, महेश शर्मा , सौरभ कुमार, हेमंत शर्मा, मनीष मिश्रा प्रतीक कुमार, निरंजन सिंह, धर्मेंद्र बबलू, प्रदीप जैन, अजय कानोडिया, मोहित सिंह, जिलाध्यक्ष रोहित पांडे, विपुल सिंह, योगेश पांडे, महादेव रजक, निरंजन प्रसाद साहा, आलोक राधारानी, रेणु थीं। अर्जित शाश्वत चौबे ने कहा कि आज देशवासी एक साथ होली और दिवाली मना रहे हैं। इस कार्रवाई पर जेडआरयूसीसी सदस्य एवं भाजपा नेता अरुण सिंह, डीआरयूसीसी सदस्य देव कुमार पांडे, सज्जन अवस्थी, रामनाथ पासवान, अनूप लाल साह, संजय हरि आदि ने बधाई दी है।

जनता दल यूनाइटेड के जिलाध्यक्ष विभूति प्रसाद गोस्वामी ने सर्जिकल स्ट्राइक टू का समर्थन करते हुए सेना को सलाम किया है। प्रवक्ता मिथिलेश कुमार ने कहा कि देश की जनता का पूरा समर्थन सरकार के साथ है।

वायुसेना की कार्रवाई से देश को गर्व

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि वायुसेना की कार्रवाई से देश को गर्व है। पुलवामा हमले की घटना के 12 दिनों के बाद पाक समर्थित आतंकियों को भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है।

हुसैन ने पत्रकारों से कहा कि सेना ने जैश के बेस पर हमला किया है। मिराज फाइटर विमान ने आतंकियों को मार गिराया है। पीओके में वायुसेना की इस कार्रवाई से 132 करोड़ देशवासियों का सिर ऊंचा हुआ है। भाजपा सेना के जवानों को सलाम करती है। भारत ने अपना 56 इंच का सीना दिखा दिया है। कहा कि भारत को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है। इस कार्रवाई में तीन सौ से अधिक आतंकी मारे गए हैं। कहा कि उन्होंने शहीद रतन के परिजनों से कहा था कि सरकार चैन से नहीं बैठेगी। इसका ठोस जवाब दिया जाएगा। हुसैन ने कहा कि सेना की कार्रवाई का निर्णय बहुत ही सूझबूझ से लिया गया है।

हुसैन ने कहा कि 28 फरवरी को पीएम मोदी भागलपुर के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद करेंगे। यह अवसर सिर्फ भागलपुर को ही मिल रहा है। एक मार्च को भागलपुर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मोटरसाइकिल जुलूस निकाला जाएगा। भागलपुर में हवाई अड्डे से यह रैली निकलेगी। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पीएम ने सेना की इस कार्रवाई की सूचना राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को दी है। कहा कि दो मार्च को पटना की रैली में जाने के लिए नवगछिया और पीरपैंती से दो अलग-अलग विशेष ट्रेनें खुलेंगी। पत्रकार सम्मेलन में जिला अध्यक्ष रोहित पांडेय, युवा मोर्चा के प्रदेश सचिव बंटी यादव, अभिनव कुमार, विजय कुशवाहा, संजीव कुमार, मोंटी जोशी और अजीत गुप्ता थे।

------------------------------------

नेताओं की प्रतिक्रिया

वायुसेना ने देश की 132 करोड़ की जनता का मान बढ़ाया है। भारत ने पुलवामा हमले का जवाब दिया है। भारत को अपनी आत्मरक्षा का पूरा अधिकार है। इस हमले में तीन सौ से अधिक आतंकी मारे गए हैं।

शाहनवाज हुसैन, भाजपा प्रवक्ता।

------------------------------------

भारतीय वायुसेना ने अपना शौर्य दिखाकर आतंकवादियों को सबक सिखाया है। यह केंद्र सरकार की नीति है। पूरा देश शहीद परिवारों के साथ खड़ा है। वायुसेना की इस कार्रवाई से देशवासी को गर्व की अनुभूति हो रही है।

अश्विनी कुमार चौबे, केंद्रीय मंत्री।

------------------------------------

हिन्दुस्तान की फौज ने पाक पर जो हमला किया है वह काबिले तारिफ है। भारतीय सैनिकों ने सही समय और सही जगह पर हमला कर पाक से बदला ले लिया है। हमारी सेना के इस कदम से देशवासियों का सिर ऊंचा हुआ है।

कहकशां परवीन, सांसद।

------------------------------------

भारतीय सेना ने पाक पर हमला कर पुलवामा का जवाब दिया है। इससे हिन्दुस्तान की जनता का आत्मबल मजबूत हुआ है। सेना के जवानों को सलाम। फौज की इस कार्रवाई से देशवासियों का मनोबल ऊंचा हुआ है।

सदानंद सिंह, विधायक, कांग्रेस।

------------------------------------

वायुसेना की इस कार्रवाई से देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है। वायुसेना के जवानों ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। इस कार्रवाई पर कांग्रेस पार्टी जवानों को सलाम करती है। सेना ने अपनी जवाबदेही निभाई है।

अजीत शर्मा, विधायक, कांग्रेस।

------------------------------------

वायुसेना के जवानों ने पुलवामा हमले के 12 दिन के बाद पाक को करारा जवाब दिया है। इस कार्रवाई से देश की जनता की ओर से सेना को सलाम। भारतीय सेना ने हमले का जवाब दिया है।

अमन कुमार, पूर्व विधायक।

------------------------------------

पुलवामा में आतंकी हमले का जवाब पाक को मिल गया है। वायुसेना की इस कार्रवाई से तीन सौ से अधिक आतंकी ढेर हुए हैं। वायुसेना की इस कार्रवाई से देशवासियों का मनोबल बढ़ा है। सेना के जवानों को सलाम।

अनंत कुमार, अध्यक्ष जिला परिषद्

------------------------------------

आतंकवादियों का खात्मा जरूरी

सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए भारत ने आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब है। सेना का यह एक सराहनीय कदम है। इससे आतंकियों का मनोबल टूटेगा और भविष्य में वह हिंदुस्तान पर किसी भी तरह की नापाक हरकत करने की सोच भी नहीं सकेगा।

- सज्जादानशीं सैयद शाह फखरे आलम हसन, खानकाह पीर दमडिय़ा, शाह मार्केट

------------------------------------

इस तरह के स्ट्राइक की जरूरत थी। मोदी सरकार को तहे दिल से मुबारकबाद देता हूं। पाकिस्तान आतंकवाद बनाने की फैक्ट्री हो गया है लिहाजा इससे निपटने की जरूरत है। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरूरत है।

- सैयद असद इकबाल रूमी

------------------------------------

मैं सरकार के इस कदम का स्वागत करता हूं। सरकार को मुबारकबाद देता हूं। अभी ऐसे और सर्जिकल स्ट्राइक करने की जरूरत है ताकि पाकिस्तान में जन्मे आतंकवाद का खात्मा किया जा सके। मुझे लगता है की अब वह इस तरह की घटना की हिमाकत आतंकवादी नहीं कर सकेंगे।

- सैयद हुजैफा शाह

------------------------------------

यह काबिले तारीफ कदम है मोदी सरकार की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। सरकार को आगे भी इसी तरह की स्ट्राइक करने की जरूरत है ताकि पाकिस्तान हिंदुस्तान पर नापाक नजर नहीं डाल सके। देश के सवा सौ करोड़ लोगों को आपस में एकता, अखंडता और इत्तेहाद के साथ देश के लिए खड़े होने का वक्त आ गया है ।

- कारी निजामुद्दीन

------------------------------------

पीओके में आतंकवादी के ठिकाने को ध्वस्त करने पर गर्व महसूस कर रहा हूं। ताकत का अहसास करना जरूरी था। करारा जबाव दिया गया है। आतंकवादी गतिविधि वाले देश को सबक सिखाने के लिए बड़ा हमला करना चाहिए।

- जीजाह हुसैन, सचिव जिला शिया वक्फ कमेटी

------------------------------------

पुलवामा का लिया बदला, एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत

सर्जिकल स्ट्राइक-2 हर तबके और हर समुदाय के लोग खुश हैं। युवा से लेकर हर कोई वायु सेना के इस कारनामे से गदगद हैं। लोगों ने कहा कि पीएम ने पुलवामा का बदला तो ले लिया। लेकिन, ऐसे एक और बड़े सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है। चैंबर के पदाधिकारियों और लोगों ने खुलकर अपनी बातें रखीं।

------------------------------------

भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान की सरजमीं पर चल रहे आतंकी कैंप को निशाना बना कर पुलवामा में हुए आतंकी हमला का बदला ले लिया। आतंकी को खात्मा के लिए इस तरह की कार्रवाई होनी चाहिए।

-शैलेंद्र सर्राफ, अध्यक्ष चैंबर ऑफ कॉमर्स

------------------------------------

देशवासी आतंकवाद का खात्मा चाहते हैं। पूरी दुनिया में यह भारतीय सेना की विशेषता है कि वह कभी भी नागरिकों को अपना निशाना नहीं बनाती है। भारतीय वायु सेना ने इस परंपरा को कायम रखा।

-अशोक भिवानी वाला, महासचिव, चैंबर ऑफ कॉमर्स

------------------------------------

-भारतीय वायु सेना ने सिर्फ आतंकी कैंप को निशाना बनाया। इसमें आम लोगों के जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। भारतीय वायु सेना, आर्मी को बधाई देता हूं। लेकिन, एक-दो स्ट्राइक से बात नहीं बनेगी।

-प्रशांत मिश्रा, बैंक अधिकारी

------------------------------------

-सेना हर तरह की कार्रवाई करने में सक्षम है। बस उसे कार्रवाई की स्वतंत्रता मिलनी चाहिए। वायु सेना की इस कार्रवाई से जवानों का मनोबल बढ़ा है। यह सर्जिकल स्ट्राइक होना ही था।

-विष्णु खेतान, सामाजिक कार्यकर्ता

------------------------------------

-सर्जिकल स्ट्राइक को भारतीय सेना का सही कदम बताया है। उन्होंने कहा कि आतंकियों को उसी की भाषा में जवाब देना होगा। इससे अब आतंकी भारत की तरफ नजर उठाने की हिमाकत नहीं करेंगे।

-रामगोपाल पोद्दार

------------------------------------

आतंक को पनाह देने तथा आतंक फैलाने वाले देश के विरुद्ध ऐसा कड़ा कदम उठाना ही होगा। आतंकी संगठनों पर भारतीय सेना की कार्रवाई से पूर्व सैनिक भी गदगद हैं।

-सुमित जैन, व्यवसायी

------------------------------------

-इस कार्रवाई को शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि करार दिया है। जवानों में नए जोश का संचार हुआ है। आतंक की नर्सरी को खत्म करना जरूरी है। सेना का अभियान जारी रहना चाहिए।

-सुनील झा, पुजारी, बूढ़ानाथ मंदिर

------------------------------------

कहलगांव के शहरी और ग्रामीण इलाकों में मनाया जश्न
पुलवामा हमले का बदला पाकिस्तान में घुसकर वायु सेना द्वारा आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूत कर सैकड़ों आतंकियों का सफाया करने पर कहलगांव के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर जश्न मनाया गया। टीवी पर समाचार आते ही पटाखे गूंजने लगे। अबीर गुलाल उड़ाने लगे। कुछ जगहों पर खुशी में मिठाइयां भी बांटी गईं। लोग टीवी पर चिपके रहे।


विक्रमशिला कान्वेंट स्कूल काजीपुरा के बच्चों ने कहलगांव नगर में राष्ट्रीय ध्वज लेकर खुशी में जुलूस निकाला। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए अद्र्धसैनिक बलों को नमन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बच्चे खून का बदला खून से लेंगे, भारत माता की जय, शहीद जवान अमर रहे के नारे लगा रहे थे। प्राचार्य शमशाद अहमद नेतृत्व कर रहे थे। महेशामुंडा गांव में महिलाओं ने भी भी जमकर जश्न मनाया। इस अवसर पर पायल शुक्ला, सरिता श्रीवास्तव, नीलू देवी, शर्मिला देवी, खुशबू तिवारी, ममता शुक्ला आदि थे। कहलगांव बस स्टैंड के पास युवाओं ने राष्ट्रीय ध्वज लेकर भारत माता का जयकारे लगाते हुए जमकर जश्न मनाया। गुलाल एक दूसरों को लगाए। पटाखे छोड़े। राहगीरों को गुलाल लगाकर खुशी में मिठाइयां खिलाया। घर जा रहे विधायक सदानन्द सिंह को भी रोक कर मिठाई खिलाई। पार्क चौक से पचासों युवकों ने खुशी में हाथ मे राष्ट्रीय ध्वज लेकर पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ नारे लगाते हुए जुलूस निकाला। जुलूस में गांधी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिवक्ता मनोज यादव, जदयू के राकेश सिंह आदि थे।
--------------------


हमारी सेना ने दिया ईंट का जवाब पत्थर से 
कांग्रेस विधायक दल के नेता सह क्षेत्रीय विधायक सदानन्द सिंह ने कहा कि वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकी संगठन के ठिकाने पर की गई कार्रवाई सराहनीय है। पुलवामा हमले का हमारी सेना ने ईंट का जवाब पत्थर से दिया है। हम सेना को सलाम करते हैं। पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और समूचा विपक्ष ने सरकार के हर कार्रवाई का समर्थन किया था। आज हमारी वायु सेना ने पुलवामा हमले का बदला लेकर हर भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

कहलगांव के डॉ. राजेन्द्र प्रसाद चौधरी उर्फ राजा बाबू ने कहा कि सरकार और वायु सेना ने बहुत ही अच्छा और साहसिक कदम उठाया है। आज तक किसी भी प्रधानमंत्री द्वारा ऐसा कदम नहीं उठाया था। जबतक आतंकवाद के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं होगी आतंकवाद नहीं रुकेगा।

कहलगांव चैंबर ऑफ कामर्स के संस्थापक अध्यक्ष अशोक खेमका ने कहा कि सरकार को यह कार्य बहुत पहले ही करना चाहिए था। खैर मौका पाकर मुंहतोड़ जवाब पाकिस्तान को दिया गया। वायु सेना का यह सराहनीय है। सभी वर्गों में इसको लेकर काफी खुशी है कि एक शहीदों का बदला आतंकियों को मारकर एवं उसके अड्डे को ध्वस्त कर किया है। प्रधानमंत्री ने अपना 36 इंच का सीना दिखा दिया है कि हम किसी से कम नहीं आगे हैं।

कहलगांव के पूर्व प्रमुख भोला प्रसाद साह ने कहा कि वायु सेना ने अदम्य साहस का परिचय देकर पाकिस्तान घुस के आतंकी अड्डे को नेस्तनाबूत करने का जो काम किया है उससे भारतवासी का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है। वायु सेना के साहसिक कार्य को सलाम करता हूं कि दुश्मन को उसने मुंहतोड़ जवाब दिया है। शहीदों का बदला लिया है। समस्त देशवासी सेना के साथ है।

पकड़तल्ला गांववासी धीरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि भारत सरकार और वायु सेना द्वारा आतंकियों को दिए गए मुहतोड़ जवाब और भारी नुकसान पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है। वायु सेना के जज्बे को सलाम करता हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कहा कर दिखाया और गर्व से सबका सिर ऊंचा कर दिया है। पाकिस्तान को भी सबक सिखाने की जरूरत है।
 

chat bot
आपका साथी