स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में हेरफेर, जांच में फंसे प्रबंधक

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में हेराफेरी का मामला सामने आया है। इस मामले में जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र के प्रबंधक अशोक कुमार सिंह बुरी तरह फंस गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 01:53 AM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 01:53 AM (IST)
स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में हेरफेर, जांच में फंसे प्रबंधक
स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में हेरफेर, जांच में फंसे प्रबंधक

भागलपुर। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में हेराफेरी का मामला सामने आया है। इस मामले में जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र के प्रबंधक अशोक कुमार सिंह बुरी तरह फंस गए हैं। प्रबंधक पर बिचौलियों से सांठ-गांठ कर अनैतिक रूप से धन की उगाही करने का आरोप है। साक्ष्य के रूप में ऑडियो सीडी को आरोप लगाने वालों ने पेश किया है। सीडी 58 मिनट 20 सेकेंड की है। इसमें डीआरसीसी प्रबंधक और दलालों के बीच की बातचीत है, जो एक रेस्टोरेंट में रिकॉर्ड किया गया है। एजेंटों के लिए अड्डा बन गया डीआरसीसी

प्रबंधक पर आरोप लगाया गया है कि जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र क्रेडिट कार्ड योजना के एजेंटो के लिए अड्डा बन गया है। इससे जुड़े एजेंट प्रबंधक से मिलकर अपना काम करा रहे हैं। इसके अलावा और भी कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। मुख्य सचिव ने इस मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी को लिखा है। वहीं, बिहार विकास मिशन के मुख्य महाप्रबंधक संजय कुमार पंसारी ने इस संबंध में डीएम को पत्र भेजा है, जिसमे इस मामले से संबंधित कार्रवाई के बारे में पूछा है। पत्र के साथ ऑडियो सीडी और पत्र की छायाप्रति भी भेजी गई है। जांच रिपोर्ट शीघ्र जमा करने का निर्देश

बिहार विकास मिशन के पत्र के आलोक में डीएम प्रणव कुमार के आदेश पर उप विकास आयुक्त सुनील कुमार ने जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन किया है। टीम में लेखा प्रशासन एवं स्वनियोजन विभाग के निदेशक प्रमोद कुमार पांडेय एवं जिला योजना पदाधिकारी जर्नादन प्रसाद सिंह को रखा गया है। दोनों अधिकारियों को संयुक्त जांच प्रतिवेदन यथाशीघ्र देने का निर्देश दिया गया है।

-----------------------

कोट

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से संबंधित शिकायत मिली है, मामले की जांच के लिए टीम गठित की गई है। जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रणव कुमार, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी