72 दिन बाद ब्रह्मपुत्र मेल की सुनाई दी आवाज

भागलपुर जंक्शन पर बुधवार को 72 दिन बाद यात्री ट्रेन पहुंची। डीजल इंजन के साथ एलएचबी की लाल कोच वाली ब्रह्मपुत्र मेल (स्पेशल ट्रेन) की आवाज ने यात्रियों और रेल कíमयों के चेहरे पर खुशी ला दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 01:39 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 01:39 AM (IST)
72 दिन बाद ब्रह्मपुत्र मेल की सुनाई दी आवाज
72 दिन बाद ब्रह्मपुत्र मेल की सुनाई दी आवाज

भागलपुर। भागलपुर जंक्शन पर बुधवार को 72 दिन बाद यात्री ट्रेन पहुंची। डीजल इंजन के साथ एलएचबी की लाल कोच वाली ब्रह्मपुत्र मेल (स्पेशल ट्रेन) की आवाज ने यात्रियों और रेल कíमयों के चेहरे पर खुशी ला दी। अब भागलपुर के लोगों को जल्द ही दूसरी और ट्रेनों के भी चलने की उम्मीद है।

स्टॉल संचालक भी खुश थे। ब्रह्मपुत्र मेल की आवाज आखिर बार 22 मार्च की सुनाई दी थी। स्पेशल बनकर पहुंची ब्रह्मपुत्र मेल निर्धारित समय से महज सात मिनट लेट सुबह 7.35 बजे प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पहुंची। घेरे में खड़ा होकर यात्री ट्रेन पर चढ़े। आरपीएफ और जीआरपी चौकस दिखे। यात्रियों को शारीरिक दूरी बनाकर कोच में प्रवेश कराया गया। ट्रेन 10 मिनट तक जंक्शन पर रुकी। यात्री आराम से ट्रेन में सवार हुए। सिग्नल हरा होने के बाद गार्ड ने हरी झडी दिखाई और ट्रेन भागलपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो गई। पूछताछ काउंटर पर पहले की तरह लगातार उद्घोषणा किया जा रहा था। दरअसल, लॉकडाउन के बाद 23 मार्च से ट्रेनों का परिचालन बंद था। लोग जहा-तहा फंसे थे। अभी पहली ट्रेन डिब्रूगढ़-दिल्ली के बीच चली है, लेकिन जल्द ही दूसरी ट्रेनों का परिचालन भी होगा। ट्रेनों के चलने की जानकारी से यात्री काफी खुश दिखे। भागलपुर से आठ जून तक स्पेशल ब्रह्मपुत्र मेल में जगह नहीं है। वहीं, दिल्ली से 22 जून तक ट्रेन फुल है।

chat bot
आपका साथी