जाम की समस्या के समाधान के लिए टास्क फोर्स का होगा गठन

जाम की समस्या के समाधान के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनेगा। यह निर्देश डीआरडीए में शनिवार को आयोजित बीस सूत्री की बैठक में प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी ने दी। उन्होंने कहा कि शहर में जाम नहीं लगे इसके लिए सड़कों की क्षमता के अनुसार ऑटो का परिचालन कराने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 02:41 AM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:13 AM (IST)
जाम की समस्या के समाधान के लिए टास्क फोर्स का होगा गठन
जाम की समस्या के समाधान के लिए टास्क फोर्स का होगा गठन

भागलपुर। जाम की समस्या के समाधान के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनेगा। यह निर्देश डीआरडीए में शनिवार को आयोजित बीस सूत्री की बैठक में प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी ने दी। उन्होंने कहा कि शहर में जाम नहीं लगे, इसके लिए सड़कों की क्षमता के अनुसार ऑटो का परिचालन कराने का निर्देश दिया।

31 जनवरी तक सभी विद्यालय में प्रबंध समिति की बैठक कराएं

गोराडीह, जगदीशपुर एवं शाहकुंड प्रखंड में अवैध बालू का उठाव रोकने के लिए जिला स्तर पर टास्क फोर्स का गठन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिस विवाह भवन को नगर निगम से अनुमति नहीं मिली है, वैसे विवाह भवन को नोटिस निर्गत कर बंद करा दिया जाए। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे विधायक से संपर्क कर 31 जनवरी तक सभी विद्यालयों में प्रंबंध समिति की बैठक करा लें। एक माह में सभी खराब चापाकल ठीक करें

पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को एक माह के अंदर सभी खराब चापाकल को ठीक कराने का निर्देश दिया। जगदीशपुर प्रखंड के कोलाखुर्द गांव में पानी में फ्लोराइड की मात्रा अधिक होने के कारण दिव्यांगों की संख्या बढ़ रही है। इस मामले में शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने ग्रामीण सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन करने का निर्देश दिया गया। पेंशन योजना के लिए शिविर लगाए जाएंगे

मुख्यमंत्री वृद्ध जन पेंशन योजना के लिए 15 से 20 दिसंबर के बीच शिविर लगाकर आवेदन प्राप्त करने और नगर निगम में तीन वर्षो से अधिक कार्यरत कर्मी को स्थानांतरण करने का निर्देश दिया गया। जल-जीवन-हरियाली अभियान की समीक्षा के दौरान मंत्री ने तालाबों, कुएं, छोटी-छोटी नदियों आदि की जानकारी डीएम और डीडीसी को देने का आग्रह जनप्रतिनिधियों से किया।

अवैध नर्सिग होम होंगे बंद

मंत्री ने बताया कि मेडिकल एक्ट के तहत जो भी नर्सिग होम नहीं चल रहा है, उसे डीएम के स्तर से नोटिस भेजा जाएगा। इसके बाद नर्सिग होम को बंद करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्राइवेट कोचिंग सेंटर को लाइसेंस डीएम को देना है। बिना पार्किंग के आलीशान भवन खड़ा करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में मेयर सीमा साहा, डीएम प्रणव कुमार, विधायक सुबोध राय, गोपाल मंडल, लक्ष्मीकांत मंडल, विधान परिषद सदस्य संजीव सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी