मास्टर साहब को अब हर दिन स्कूल में लगानी होगी हाजिरी

लॉकडाउन की वजह से 31 अगस्त तक प्राथमिक माध्यमिक और उच्च उच्च विद्यालय बंद हैं लेकिन मास्टर साहब को अब हर दिन स्कूल जाकर हाजिरी लगानी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 06:42 AM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 06:42 AM (IST)
मास्टर साहब को अब हर दिन स्कूल में लगानी होगी हाजिरी
मास्टर साहब को अब हर दिन स्कूल में लगानी होगी हाजिरी

भागलपुर। लॉकडाउन की वजह से 31 अगस्त तक प्राथमिक माध्यमिक और उच्च उच्च विद्यालय बंद हैं, लेकिन मास्टर साहब को अब हर दिन स्कूल जाकर हाजिरी लगानी होगी। स्कूल संचालन अवधि तक इन्हें स्कूलों में रहना होगा। गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) की ओर से निर्देश जारी किया गया है। डीईओ संजय कुमार ने प्रधानाध्यापक और शिक्षकों को अपने-अपने स्कूल में योगदान देने को कहा है। साथ ही इन शिक्षकों को शारीरिक दूरी और कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन करने को भी कहा है। इसके लिए स्कूलों में थर्मल स्कैनर उपलब्ध कराए जाएंगे।

--------------------

चावल वितरण, नामांकन और राशि स्थानांतरण का करेंगे काम

शिक्षक 31 अगस्त तक स्कूलों में चावल वितरण, नामांकन कार्य और राशि हस्तांतरण का काम देखेंगे। दरअसल, जिले के 71 अपग्रेड स्कूलों में नामांकन अगले सप्ताह से शुरू होना है। आठवीं कक्षा के बच्चों का नामांकन नवमी कक्षा में होगा। लॉकडाउन की वजह से नामांकन बंद था। अब फिर से शुरू होगा।

-------------------

शिक्षकों को बेवजह किया जा रहा परेशान

प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. शेखर गुप्ता ने बताया 31 अगस्त तक स्कूल बंद रखने का आदेश सरकार ने दिया हैं। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए आगे भी स्कूल खुलेंगे या नहीं यह तय नहीं है। फिर भी अधिकारी प्राचार्य और शिक्षकों को स्कूल आने का दबाव डाल रहे हैं। जब स्कूल ही बंद है और क्लास नहीं लग रही है तो फिर शिक्षकों का स्कूलों में क्या काम है। शिक्षकों को बेवजह परेशान किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी