अररिया में बैंक लूट के बाद एक्‍शन पर आयी पूर्णिया पुलिस, SP ने दारोगा को कहा- ध्‍यान दीजिए

अररिया की वारदात के बाद पूर्णिया में बैंक की सुरक्षा पर थानाध्यक्षों को मिला विशेष टास्क। एसपी ने दोरोगा से कहा बैंक के खुलने व बंद होने के समय विशेष चौकसी बरतें। बैंक परिसर में औचक जांच के साथ बैंक अधिकारियों से भी लगातार।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 27 May 2022 05:59 PM (IST) Updated:Fri, 27 May 2022 05:59 PM (IST)
अररिया में बैंक लूट के बाद एक्‍शन पर आयी पूर्णिया पुलिस, SP ने दारोगा को कहा- ध्‍यान दीजिए
अररिया के बैंक आफ इंडिया में लूट के बाद बिखरा पड़ा गार्ड का बंदूक!

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पड़ोसी जिला अररिया में बैंक आफ इंडिया में लूट की बड़ी वारदात के बाद जिले में बैकों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर पुलिस अधीक्षक दयाशंकर के स्तर से सभी थानाध्यक्षों को विशेष टास्क दिया गया है। बैंकों के आसपास विशेष गश्ती के साथ-साथ नियमित रुप से बैंक परिसरों के औचक जांच का निर्देश भी सभी थानाध्यक्षों को दिया गया है।

सदर एसडीपीओ एस के सरोज ने बताया कि बैंकों की सुरक्षा को लेकर पूर्व से सदर अनुमंडल सहित पूरे जिले में पुलिस का विशेष अभियान चलता रहा है। अररिया की वारदात के बाद इसमें और गति लाने का निर्देश पुलिस अधीक्षक के स्तर से सभी थानाध्यक्षों को दिया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी इसको लेकर विशेष मुहिम चलाया गया। शहर के कई बैंकों के आसपास पुलिस की नजर टिकी रही।

संदिग्ध चेहरों पर पुलिस की खास नजर

औचक जांच के दौरान पुलिस द्वारा बैंक परिसर या फिर बैंक के अंदर बिना कार्य मौजूद रहने वाले लोगों की पहचान करना है। साथ ही ऐसे लोगों से वहां मौजूद रहने का कारण पूछना फिर संदेह होने पर आगे की कार्रवाई भी करने का निर्देश है। पुलिस अधिकारियों द्वारा बैंक के पदाधिकारियों को भी किसी संदिग्ध चेहरे दिखने पर तत्काल इसकी सूचना देने को कहा गया है। बता दें कि बैंक से निकासी कर बाहर निकलने पर झटमारी व लूट आदि की वारदात को रोकने के लिए यह मुहिम यहां पूर्व में भी चलता रहा है। अब अररिया में बड़ी वारदात होने के बाद इस मामले में और सक्रियता बरतने का निर्देश दिया गया है।

सादे लिबास में भी होगी निगहबानी

अत्यधिक वित्तीय लेन-देन वाले बैंक परिसरों के इर्द गिर्द सादे लिबास में भी निगहबानी का निर्देश दिया गया है। गुलाबबाग मंडी के इर्द-गिर्द की शाखाओं के अलावा अन्य महत्वपूर्ण बाजारों के आसपास मौजूद बैंक शाखाओं को चिन्हित कर वहां विशेष निगरानी का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा ग्रामीण अंचलों में मौजूद बैंक शाखाओं के आसपास विशेष गश्ती का निर्देश संबंधित थानाध्यक्षों को दिया गया है।

chat bot
आपका साथी