लाइसेंसी हथियार रखें हैं, फायरिंग करने नहीं आती... तो चिंता ना करें

जिन लोगों को हथियार के लाइसेंस दिए जाते हैं। उन लोगों का फायरिंग प्रैक्टिस नहीं होने के कारण उनमें हथियार चलाने को लेकर काफी झिझक होती है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Thu, 03 Jan 2019 09:29 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jan 2019 02:41 PM (IST)
लाइसेंसी हथियार रखें हैं, फायरिंग करने नहीं आती... तो चिंता ना करें
लाइसेंसी हथियार रखें हैं, फायरिंग करने नहीं आती... तो चिंता ना करें

भागलपुर [जेएनएन]। अब लाइसेंसधारी हथियार धारकों के पास रखा हथियार जंग नहीं खाएगा। अब पुलिस ऐसे लोगों को फायरिंग प्रैक्टिस कराने की तैयारी कर रही है। व्यवसायियों ने एसएसपी आशीष भारती से मांग की थी कि जिनके पास भी हथियार हैं। वे चालू हालत में तो हैं, लेकिन प्रैक्टिस में नहीं रहने के कारण उन लोगों को आपात स्थिति में फायङ्क्षरग करने में परेशानी हो सकती है। इस पर एसएसपी ने व्यवसायियों को आश्वासन दिया है कि वे उनकी मांग पर वरीय अधिकारियों से बात करेंगे। ताकि उन लोगों को फायरिंग प्रैक्टिस कराने पर कुछ रास्ता निकल सके।

कई लोगों को नहीं आता हथियार चलाना

जिले में दर्जनों लोग ऐसे हैं। जिनके पास सुरक्षा को लेकर बंदूक, पिस्टल समेत अन्य हथियार हैं। लेकिन इनमें से ज्यादातर लोग इसे चलाना नहीं जानते। इसके अलावा कई लोग ऐसे हैं, जो हथियार की फायरिंग प्रैक्टिस नहीं करने के कारण इसे चलाने में हिचकते हैं। ऐसे में कभी भी आपराधिक वारदात के दौरान सुरक्षा के लिए दिया लाइसेंसी हथियार किसी काम का नहीं है।

समय समय पर पुलिस को भी कराया जाता है अभ्यास

पुलिसकर्मियों को भी समय समय पर फायरिंग प्रैक्टिस कराई जाती है। ताकि वे लोग समय आने पर इसे चलाने में झिझके नहीं। लेकिन वहीं दूसरी ओर जिन लोगों को हथियार के लाइसेंस दिए जाते हैं। उन लोगों का फायरिंग प्रैक्टिस नहीं होने के कारण उनमें हथियार चलाने को लेकर काफी झिझक होती है। यही नहीं एटीएम, कैश वैन, बैंक, अपार्टमेंट आदि स्थनों पर रहने वाले प्राइवेट हथियारबंद सुरक्षा गार्ड का भी यही हाल है।

chat bot
आपका साथी