पुलिस ने थाने में पीट-पीट कर इंजीनियर को मार डाला, बैरियर हटाने को लेकर हुआ था विवाद, विरोध में एनएच जाम

बिहपुर के मड़वा गांव में मामूली विवाद में एक इंजीनियर की हत्या की गई है। आशुतोष कुमार को थाने में ले जाकर बिहपुर पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी थी। इससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 08:00 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 08:00 PM (IST)
पुलिस ने थाने में पीट-पीट कर इंजीनियर को मार डाला, बैरियर हटाने को लेकर हुआ था विवाद, विरोध में एनएच जाम
हत्‍या के विरोध में सड़क जाम करते लोग।

भागलपुर, जेएनएन। बिहपुर पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। एक युवक को थाने में पीट-पीटकर हत्या करने की बात सामने आ रही है, इसको लेकर ग्रामीणों ने रविवार को एनएच 31 को महंत स्थान के पास जाम कर दिया है। बिहपुर थानाध्यक्ष समेत चार पुलिसवालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि मड़वा गांव में मामूली सी बात को लेकर एक युवक की हत्या की गई है। प्रखंड के मड़वा निवासी आशुतोष कुमार की शनिवार को थाने में ले जाकर बिहपुर थानेदार और अन्य पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से पिटाई कर दी। इससे उसकी जान चली गई। आशुतोष के भाई सूरज पाठक ने बताया कि आशुतोष कुमार सॉफ्टवेयर इंजीनियर था। वह अपनी पत्नी और बच्ची के साथ नवरात्रि में पूजा-पाठ करने के लिए पुश्तैनी घर गया हुआ था।

इसी क्रम में मड़वा महंत स्थान चौक पर बैरियर हटाने को लेकर एक स्थानीय युवक से उनका विवाद हो गया। देखते ही देखते वहां पुलिस पहुंच गई, लेकिन दोनों को समझाने के बजाय थानेदार और अन्य पुलिसकर्मियों ने आशुतोष को पीटना शुरू कर दिया। पुलिसवाले उसे थाने ले गए और वहां भी उन्होंने उसकी जमकर पिटाई की। इस दौरान आशुतोष लहूलुहान हो गया। गंभीर अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

वहीं दूसरी ओर घटना से आक्रोशित मृतक के परिजनों और अन्य स्थानीय लोगों ने शव को मुख्य सड़क पर रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। प्रदर्शन कर रहे परिजन आरोपी थानेदार और अन्य दोषी पुलिसकर्मियों के ऊपर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

इस मामले में नवगछिया के डीएसपी ने जानकारी दी कि मृतक के परिजनों ने पुलिस के ऊपर हत्या का आरोप लगा है। बताया जा रहा है की युवक की मौत हॉस्पिटल में हुई है। घरवालों ने पुलिसवालों के ऊपर हत्या का आरोप लगाया है, जिसको लेकर उनसे लिखित तौर पर आवेदन की मांग की गई है। लिखित आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी