पीएम नरेंद्र मोदी 31 मई को करेंगे भागलपुरवासियों से बात, कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे 500 से ज्यादा लोग

पीएम नरेंद्र मोदी 31 मई को भागलपुर के लोगों से बात करेंगे। इस कार्यक्रम में सांसद विधायक डीएम एसपी समेत कई सम्मानित जन भी मौजूद रहेंगे। विभिन्न योजनाओं को लेकर पीएम आम लोगों से बात करेंगे। कार्यक्रम की तैयारी के लिए भागलपुर डीएम को पत्र भेज...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 28 May 2022 01:45 PM (IST) Updated:Sat, 28 May 2022 01:45 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी 31 मई को करेंगे भागलपुरवासियों से बात, कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे 500 से ज्यादा लोग
भागलपुर के लोगों से पीएम करेंगे बात...

जागरण संवाददाता, भागलपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को भागलपुरवासियों से बात करेंगे। प्रधानमंत्री शिमला से 13 कार्यक्रम व योजनाओं के संबंध में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में केंद्रीय या राज्यमंत्री के अलावा सांसद, विधायक, मेयर, जिला परिषद अध्यक्ष, स्वतंत्रता सेनानियों के परिजन, पंचायती राज संस्थाओं के सदस्य, जिले के गणमान्य व्यक्ति, प्रशासनिक पदाधिकारी, बैंक अधिकारी, विभिन्न नागरिक संगठनों के प्रतिनिधि व विभिन्न योजनाओं से संबंधित दस-दस व्यक्तियों सहित पांच सौ लोग हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर ग्रामीण विकास विभाग के सचिव बालामुरूगन डी ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर तैयारी शुरू करने को कहा है। प्रधानमंत्री के संबोधन को लेकर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन शुक्रवार को संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में नगर आयुक्त, सिविल सर्जन, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक, आइसीडीएस के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, अग्रणी जिला प्रबंधक, नगर परिषद व नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी, मनरेगा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, जिला जल एवं स्वच्छता समिति के जिला समन्वयक ने हिस्सा लिया।

इन विभागों से जुड़े प्रतिनिधि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इन विभागों में केंद्र सरकार द्वारा योजनाएं चलाई जा रही है। विभागीय अधिकारियों को कार्यक्रम को लेकर अभी से तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

ग्रामीण डाकपालों की 29 मई की बैठक स्थगित

जागरण संवाददाता, भागलपुर : ग्रामीण डाकपाल द्वारा डिवाइस के माध्यम से डाक वितरण को लेकर आगामी 29 मई को होने वाली डाक विभाग की बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। डाकपाल ने बताया कि 29 तारीख को टीएनबी कालेज में बैठक होनी थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों से बैठक स्थगित कर दी गई है। बैठक में ग्रामीण डाकपालों को ट्रेङ्क्षनग दी जाती, ताकि वह डिवाइस के माध्यम से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में डाक डिलीवरी कर सकें। इस डिवाइस के माध्यम से लोगों को भी काफी सहूलियत होती। उन्हें यह जानकारी मिलती रहती कि उनका डाक पत्र कब और कहां पहुंचा और उसकी डिलीवरी कब की जाएगी।

chat bot
आपका साथी