PM Modi Virtual Rally Munger : वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास, 23 वार्डों के 15000 परिवार होंगे लाभान्वित

PM Modi Virtual Rally Munger मुंगेर के प्लांट की लागत 198.46 और जमालपुर के प्लांट की लागत 55.35 करोड़ रुपये आएगी। मुंगेर के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से 15000 परिवार लाभान्वित होंगे।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 03:22 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 03:22 PM (IST)
PM Modi Virtual Rally Munger : वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास,  23 वार्डों के 15000 परिवार होंगे लाभान्वित
PM Modi Virtual Rally Munger : वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास, 23 वार्डों के 15000 परिवार होंगे लाभान्वित

मुंगेर, जेएनएन। PM Modi Virtual Rally Munger : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मुंगेर और जमालपुर में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अमृत योजना के माध्यम तहत वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास किया। मुंगेर के प्लांट की लागत 198.46 और जमालपुर के प्लांट की लागत 55.35 करोड़ रुपये आएगी।

मुंगेर के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से नगर निगम के 23 वार्डों के 15000 परिवार लाभान्वित होंगे। वीसी के जरिये पीएम मोदी ने कहा कि मुंगेर और जमालपुर में पानी की कमी को दूर करने के लिए पेयजल आपूर्ति योजना का शिलाल्यास किया गया है। हमारे इंजीनियर देश में विकास को आगे बढ़ा रहे हैं। बिहार देश के विकास के लिए लाखों इंजीनियर देता है। उन्होंने इंजीनियर दिवस पर इंजीनियरों को बधाई भी दी। पीएम ने नमामि गंगे योजना का चर्चा करते हुए कहा कि इस योजना के तहत गंगा नदी की धारा को अविरल बनाया जा रहा है। पूर्व में गंगा तट के किनारे संपूर्ण नगरों का निर्माण हुआ। पीएम ने कहा कि मिशन अमृत तथा राज्य सरकार की योजनाओं से लाखों परिवारों को पेयजल की योजनाओं से जोड़ा गया है। यह बिहार के लिए गौरव की बात है। बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में 57 लाख से ज्यादा लोगों को पेयजल योजना का लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के साथ ही आत्मनिर्भर बिहार बनाने की जरूरत है। वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय नगर विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी व बिहार सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने भी अपने-अपने विचार प्रकट किए। आयोजन स्थल पर उपस्थित बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री सह जमालपुर के विधायक शैलेश कुमार ने कहा कि सरकार की यह योजना निश्चित रूप से मील का पत्थर साबित होगी। इस योजना से जमालपुर नगर परिषद क्षेत्र के 14605 होल्‍डिंग धारकों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि बुडको द्वारा नगर परिषद क्षेत्र में 18 माह में 33 आच्छादित वार्डों का कार्य करना है। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त संजय कुमार, सदर अनुमंडल अधिकारी खगेश चंद्र झा, कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी