पीएचईडी मंत्री ने लिया श्रावणी मेले की तैयारी का जायजा

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू होने में महज 10 दिन शेष हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 10:16 PM (IST)
पीएचईडी मंत्री ने लिया श्रावणी मेले की तैयारी का जायजा
पीएचईडी मंत्री ने लिया श्रावणी मेले की तैयारी का जायजा

भागलपुर। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू होने में महज 10 दिन शेष हैं। इसी को लेकर रविवार को पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा ने मेला क्षेत्र में चल रही तैयारी का जायजा लिया। मौके पर मंत्री ने कहा कि इस बार श्रावणी मेला को राजकीय मेला का दर्जा मिल चुका है। हमारा प्रयास रहेगा कि इस मेले को जल्द से जल्द राष्ट्रीय मेला का दर्जा मिल जाए।

---

मंत्री खुद शौचालय का उपयोग करने गए तो नल में नहीं था पानी

सबसे पहले मंत्री ने गंगा घाटों पर चल रहे पीएचईडी के कायरें का जायजा लिया। शौचालय वैट, पेयजल सहित पीएचईडी द्वारा किए गए विभिन्न कायरें स्थलीय निरीक्षण किया। पीएचईडी द्वारा बनाए गए शौचालय को अंदर से जाकर देखा। साथ ही वहा मौजूद कावरियों से फीडबैक भी लिया। मंत्री को देखते ही स्थानीय लोगों का हुजूम उनकी ओर उमड़ा। इन लोगों ने मंत्री से कहा कि पीएचईडी विभाग तेजी में काम करते जा रहा है लेकिन गुणवत्ता की काफी कमी है। वही घाटों पर शौचालय के स्थाई निर्माण के लिए मंत्री से माग की। मंत्री खुद शौचालय का उपयोग करने गए तो नल में पानी नहीं था। इससे मंत्री भड़क गए और पीएचईडी के अधिकारियों की जमकर क्लास ली।

------

कावरिया पथ का किया निरीक्षण

मंत्री ने कच्ची कावरिया पथ का भी निरीक्षण किया। विभाग के अधिकारी मंत्री की अगुआई कर रहे थे। मंत्री ने विभाग द्वारा हो रहे कायरें की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कावरियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए पीएचईडी विभाग तेजी से कार्य कर रहा है। कावरिया पथ पर गुणवत्तापूर्ण कार्य हो साथ ही उच्च क्वालिटी के बालू कावरिया पथ पर बिछाई जाए जिससे कावरियों को परेशानी ना हो। जगह-जगह कावरियों के लिए ठहरने की व्यवस्था की जाए।

------

भादो तक किया जाना चाहिए सभी सरकारी सुविधाओं का विस्तार

मंत्री के साथ जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह ने अजगवीनाथ मंदिर में जाकर जलाभिषेक भी किया। मंत्री विनोद नारायण झा पहली बार अजगवीनाथ मंदिर पहुंचे थे। मंत्री ने मंदिर की परिक्रमा की और फिर कच्ची कावरिया पथ का निरीक्षण करते हुए देवघर के लिए रवाना हो गये। इससे पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष टुनटुन साह ने पीएचईडी मंत्री से कहा कि सावन के बाद भादों में भी प्रतिदिन हजारों कावरिया आते हैं। इसे देखते हुए सभी सरकारी सुविधाओं का विस्तार भादो तक किया जाना चाहिए। मौके पर बीडीओ प्रभात रंजन कार्यपालक पदाधिकारी शशिभूषण प्रसाद सहित पीएचईडी विभाग के कई वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

----------------------

विभागीय शिकायतों के लिए जारी किया टॉल फ्री नंबर

मेले में यदि शौचालय बंद पड़े हों या पानी नहीं निकल रहा हो तो टॉल फ्री नंबर 18001231121 पर संपर्क कर सकते हैं। मंत्री ने टॉल फ्री नंबर जारी करते हुए कहा कि मेला के दौरान कावरिया इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। जिसके बाद विभागीय अधिकारी इसकी सुधि लेंगे। श्रावणी मेला में कावरियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए विभाग के अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं।

-------

chat bot
आपका साथी