मैट्रिक परीक्षा के सातवें दिन एक परीक्षार्थी मारवाड़ी पाठशाला से निष्कासित

मैट्रिक परीक्षा के सातवें दिन प्रथम पाली में सदर अनुमंडल के मारवाड़ी पाठशाला केंद्र से एक परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Feb 2018 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 27 Feb 2018 06:11 PM (IST)
मैट्रिक परीक्षा के सातवें दिन एक परीक्षार्थी मारवाड़ी पाठशाला से निष्कासित
मैट्रिक परीक्षा के सातवें दिन एक परीक्षार्थी मारवाड़ी पाठशाला से निष्कासित

भागलपुर। मैट्रिक परीक्षा के सातवें दिन प्रथम पाली में मंगलवार को सदर अनुमंडल के मारवाड़ी पाठशाला केंद्र से एक परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया।

शेष सभी केंद्रों पर परीक्षा कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण रही। हालांकि दोनों पालियों में द्वितीय भारतीय भाषा (संस्कृत, अरबी, फारसी एवं भोजपुरी में से कोई एक भाषा तथा अ¨हदी भाषियों के लिए राष्ट्रभाषा ¨हदी) की परीक्षा होने के कारण परीक्षार्थियों के चेहरे पर तनाव कम दिखी।

बावजूद इसके कदाचार का प्रयास करने के क्रम में परीक्षा से एक छात्र निष्कासित हुआ। पूछे जाने पर छात्र-छात्राओं ने कहा सभी प्रश्न हल्के थे। उत्तर लिखने में कोई परेशानी नहीं हुई।

प्रथम एवं द्वितीय पाली में परीक्षा देकर केंद्रों से बाहर निकले छात्र-छात्राओं के चेहरे खिले थे। जिन छात्र-छात्राओं ने ऐच्छिक विषय नहीं रखा है उनका मंगलवार को ही परीक्षा संपन्न हो गया। केंद्र के बाहर होली का नजारा देखने को मिला। छात्र-खुशी से एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा रहे थे।

करीब एक दर्जन परीक्षा केंद्रों का जायजा लेकर लौटे जिला शिक्षा पदाधिकारी फूल बाबू चौधरी ने कहा कि अभिभावकों का भी कदाचार मुक्त परीक्षा में सहयोग मिल रहा है। केंद्र के बाहर कहीं भाग दौड़ की स्थिति नहीं है। केंद्रों पर कड़ाई एवं सतर्कता के कारण कदाचार का थोड़ा भी प्रयास करने वाले परीक्षार्थी परीक्षा से निष्कासित हो रहे हैं। दूसरे के बदले में बैठ कर परीक्षा देने वाले मुन्ना भाइयों की भी एक नहीं चल रही है। वे भी दबोचे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी