131 दिन बाद भागलपुर में कोरोना से एक और मरीज की मौत

भागलपुर में 131 दिन बाद एक और व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। मृतक की उम्र 50 वर्ष थी और वे मुंगेर के रहने वाले थे। सांस लेने में तकलीफ पेट और सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें 24 जून को जेएलएनएमसीएच के एमसीएच वार्ड में डा. एमएन झा की यूनिट में भर्ती कराया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Jun 2022 02:20 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2022 02:20 AM (IST)
131 दिन बाद भागलपुर में कोरोना  से एक और मरीज की मौत
131 दिन बाद भागलपुर में कोरोना से एक और मरीज की मौत

भागलपुर। भागलपुर में 131 दिन बाद एक और व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। मृतक की उम्र 50 वर्ष थी और वे मुंगेर के रहने वाले थे। सांस लेने में तकलीफ, पेट और सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें 24 जून को जेएलएनएमसीएच के एमसीएच वार्ड में डा. एमएन झा की यूनिट में भर्ती कराया गया था। 26 को आरटीपीसीआर जांच में रिपोर्ट पाजीटिव आई। 27 जून को शाम चार बजे उनकी मौत हो गई।

मृतक के पुत्र ने बताया कि सोमवार को बाथरूम से आने के बाद पिताजी को बेचैनी होने लगी। उनके पेट और सीने में दर्द हो रहा था। देखते ही देखते उनकी मौत हो गई।

इसके पूर्व, 11 फरवरी को कटिहार जिला के केलाबाड़ी निवासी पूर्णिया जेल के कैदी की कोरोना से मौत हुई थी।

डा. एमएन झा ने बताया कि मरीज को निजी क्लीनिक से रेफर किया गया था। वे टीबी से ग्रसित थे। सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से उन्हें आक्सीजन पर रखा गया था। सोमवार को वह करीब दो बजे बाथरूम भी गया था। शाम चार बजकर सात मिनट पर उसकी मौत हो गई। कोविड नियम के तहत शव को पैक कर शव को स्वजनों के हवाले कर दिया गया है।

जेएलएनएमसीएच के अधीक्षक असीम कुमार दास ने कहा कि कोरोना संक्रमित होने की वजह से बुजुर्ग को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई। दो चिकित्सक समेत जिले में मिले मिले नौ संक्रमित

सोमवार को दो चिकित्सक सहित जिले में 9 कोरोना संक्रमित मिले। मेडिकल कालेज अस्पताल के टीबी एंड चेस्ट विभाग के जूनियर चिकित्सक, एक इंटर्न, एक डाटा आपरेटर संक्रमित मिले। सिविल सर्जन डा. उमेश शर्मा ने कहा कि आदमपुर की 38 वर्ष की महिला, कनकैथी के बुजुर्ग, अलीगंज गगटी की महिला, सन्हौला और बिहपुर के युवक संक्रमित मिले हैं।

जिले में अभी तक 29070 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमे से 28659 मरीज स्वस्थ हुए। 362 मरीजों की मौत हो गयी। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 49 है। चार लोग स्वस्थ होकर घर गए। लक्ष्य 78 हजार लोगों को टीका देने का, दिए गए 39396 लोगों को

सोमवार को जिले में 78 हजार लोगों को कोरोना का टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसके लिए जिले में 450 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। पर मात्र 39396 लोगों को ही टीका दिया जा सका। इनमें 941 हेल्थ वर्कर, 284 फ्रंट लाइन वर्कर ने बूस्टर डोज लिया।

chat bot
आपका साथी