ट्रैक ठीक कर रहा था रेलकर्मी, दनदनाती हुई पहुंच गई ब्रह्मपुत्र मेल, फिर

भारतीय रेल जमालपुर- किऊल रेल सेक्शन पर मसूदन-धरहरा स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक ठीक एक रेलकर्मी की ब्रह्मपुत्र मेल से कटकर मौत हो गई। धरहरा प्रखंड के खुदीवन गांव का रहने वाला था संजय। संजय अपने काम के प्रति पूरी तरह ईमानदार था।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 15 Aug 2022 04:35 PM (IST) Updated:Mon, 15 Aug 2022 04:35 PM (IST)
ट्रैक ठीक कर रहा था रेलकर्मी, दनदनाती हुई पहुंच गई ब्रह्मपुत्र मेल, फिर
भारतीय रेल : इसी जगह हुआ हादसा।

संवाद सूत्र, धरहरा (मुंगेर)। भारतीय रेल : जमालपुर- किऊल रेल सेक्शन स्थित मसूदन-धरहरा स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक ठीक करने के दौरान की-मैन संजय कुमार ब्रह्मपुत्र मेल की चपेट में आ गया। संजय की मौत मौके पर हो गई। घटना के बाद लगभग तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। मालदा इंटरसिटी, बांका इंटरसिटी, साहिबगंज पैसेंजर सहित पांच ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रही। सूचना मिलते ही आरपीएफ इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सेपट और रेलवे की पुलिस पहुंची। ईस्टर्न रेलवे मेंस कांग्रेस जमालपुर के अध्यक्ष विनोद सिन्हा, सचिव आरपी सिंह, राजेश रंजन, वेलफेयर इंस्पेक्टर संजय कुमार झा भी घटनास्थल पर पहुंचे। सभी ने परिवार वालों को सांत्वना दिया। की-मैन संजय कुमार धरहरा प्रखंड के खुदीवन गांव का रहने वाला था।

दरअसल, संजय कुमार सोमवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर काम कर रहा था। इस बीच अप लाइन पर तेज रफ्तार से कामाख्या से दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल गुजर रही थी। संजय ट्रेन को नहीं देख सका और चपेट में आ गया। ब्रह्मपुत्र मेल का ठहराव जमालपुर के बाद सीधा अभयपुर स्टेशन पर है। लगभग 22 किलोमीटर के बाद ट्रेन का ठहराव होने की वजह से ट्रेन काफी रफ्तार में थी। रेल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेजा है। वेलफेयर इंस्पेक्टर ने परिवार वालों को रेलवे की तरफ से हर संभव मदद दिलाए जाने का आश्वासन दिया। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए। रेलकर्मी और ग्रामीणों ने बताया कि संजय अपने काम के प्रति पूरी तरह ईमानदार था। उसके कार्यकाल में कभी कोई शिकायत नहीं मिली थी। घटना के बाद परिवार वाले रो-रोकर बेहाल हैं।

कड़ी दिखी सुरक्षा, जांच के बाद ही गई ट्रेनें

15 अगस्त को लेकर रेलवे किसी तरह का रिस्क उठाने के मूड में नहीं है। सुरक्षा को लेकर बेहतर इंतजाम किया गया है। जमालपुर से गुजरने वाली हर ट्रेनों की जांच की जा रही है। अतिरिक्त सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। स्टेशन परिसर में रखे सामानों व रेल यात्रियों के लगेज की भी जांच हो रही है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को जांच अभियान चला। दिल्ली, हावड़ा और दूसरों शहरों के लिए जाने वाली ट्रेनों की जांच डाग स्क्वायड की टीम ने किया। रेलवे सुरक्षा बल जमालपुर पोस्ट के इंचार्ज मुकेश कुमार सेपट ने बताया स्टेशन सहित इस मार्ग होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों की सघन जांच की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौक चौबंद कर दी गई है। स्वतंत्रता दिवस को लेकर स्टेशन परिसर व ट्रेनों के लिए अतिरिक्त आरपीएफ के जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है। हर संदिग्ध वस्तु व व्यक्तियों की जांच की जा रही है। सीसीटीवी से पूरे स्टेशन परिसर में होने वाले रेल यात्रियों की गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। हर दृष्टिकोण से रेलवे सुरक्षा बल पूरी तरह से चौकसी बरत रही है। स्टेशन परिसर के वेटिंग रूम, शौचालय निकासी व प्रवेश द्वार पर भी चौकसी कड़ी कर दी गई है। पदाधिकारी स्वयं भी स्टेशन परिसर व ट्रेनों में चल रहे जांच की मानिटरिंग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी