आज दोपहर तक जारी होगी लिस्ट, फिर होगा इंटर में दाखिला

जिले के इंटर स्तरीय स्कूलों और कॉलेजों में नामांकन की सारी तैयारियां पूरी। आ‌र्ट्स और साइंस के लिए अलग-अलग बनाए गए काउंटर।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 08:57 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 08:57 PM (IST)
आज दोपहर तक जारी होगी लिस्ट, फिर होगा इंटर में दाखिला
आज दोपहर तक जारी होगी लिस्ट, फिर होगा इंटर में दाखिला

भागलपुर। जिले के इंटर स्तरीय स्कूलों और कॉलेजों में दाखिले की तैयारी करीब-करीब पूरी कर ली गई है। शुक्रवार दोपहर तक स्कूल कॉलेजों में मेधा लिस्ट जारी होगी। इसके बाद नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। कॉलेज और स्कूलों में अलग-अलग संकाय में नामांकन लेने वाले छात्र- छात्राओं के लिए काउंटर बनाए गए हैं। कोरोना से बचाव के लिए छात्र-छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिग की जाएगी। दाखिला के लिए मास्क लगाकर आना अनिर्वाय होगा। शारीरिक दूरी बनाए रखने को लेकर स्कूल कॉलेजों में घेरा भी बनाया गया है।

दरअसल, जिले के 23 सरकारी और अफलेटेड कॉलेजों में 35500 और 103 स्कूलों में 11 हजार छात्र और छात्राओं का दाखिला होना है। एसएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रमन सिन्हा ने बताया कि नामांकन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा। 12 अगस्त तक ही नामांकन

ऐसे तो पहले जिले में चार अगस्त को ही दाखिले की सूची जारी होनी थी, लेकिन लगातार सरकारी अवकाश के कारण बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इसे बढ़ाकर सात अगस्त कर दिया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार को पहली मेधा सूची जारी होगी। सूची में जिन छात्र व छात्राओं जो स्कूल या कॉलेज आवंटित किया गया है उस स्कूल या कॉलेज में ही नामांकन करना होगा। नामांकन सात से 12 अगस्त तक ऑफ लाइन होगा। इसके लिए विज्ञान, वाणिज्य व कला संकाय के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए है। ये प्रमाण-पत्र लाने होंगे

जिला स्कूल की प्राचार्य रेणु पंडित ने बताया कि नामांकन के समय छात्र-छात्राओं को मूल अंक पत्र, मूल एसएलसी, मूल चरित्र प्रमाण पत्र, मूल औपबंधिक प्रमाण पत्र के साथ इन सबकी छाया प्रति और तीन फोटो लाने होंगे।

chat bot
आपका साथी