Bihar Crime News: दो माह पहले हुई थी शादी, पति ने जींस पहनने से मना किया तो दे दी जान

शिवनारायणपुर के रामजानीपुर की 18 वर्षीय अंजनी कुमारी को कन्या विवाह योजना का लाभ लेने कहलगांव प्रखंड कार्यालय जाना था। साड़ी की जगह जींस पहनकर ससुराल से निकल गईं।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 03:42 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 03:42 PM (IST)
Bihar Crime News: दो माह पहले हुई थी शादी, पति ने जींस पहनने से मना किया तो दे दी जान
Bihar Crime News: दो माह पहले हुई थी शादी, पति ने जींस पहनने से मना किया तो दे दी जान

भागलपुर, जेएनएन। समाज में महिलाओं और युवतियों के पहनावे को लेकर पहले से चली आ रहीं बंदिशों के चलते मंगलवार को एक घर में ऐसा विवाद हुआ कि नवविवाहिता ने गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

शिवनारायणपुर के रामजानीपुर की 18 वर्षीय अंजनी कुमारी को कन्या विवाह योजना का लाभ लेने कहलगांव प्रखंड कार्यालय जाना था। साड़ी की जगह जींस पहनकर ससुराल से निकल गईं। पति महानंद यादव को बाहर में जैसे ही इसकी भनक लगी, आग बबूला हो गए। पत्नी को फोनकर घर बुलाया और साड़ी पहनकर जाने को कहा। नवविवाहिता लौटी और फिर साड़ी पहनकर पति के साथ बाइक से निकली। वापस आने के बाद कमरे में पंखे के सहारे गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

लड़की के पिता ने नहीं दर्ज कराई थाने में एफआइआर

अंजनी का ससुराल और मायका दोनों ही आसपास है। दो माह पहले ही विवाह हुआ था। थानाध्यक्ष ने बताया कि अंजनी के पिता महताव यादव द्वारा कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है।

प्रेमी को माफकर फिर साथ निभाने चली गईं संजू

भागलपुर। अपने शादीशुदा प्रेमी मधेपुरा के बिहारीगंज, बभनगामा निवासी अरविंद पासवान को माफकर पश्चिम बंगाल की संजू देवी फिर साथ निभाने उसके संग बिहारीगंज चली गईं। रविवार की रात प्रेमी ने महिला को रास्ते से हटाने के लिए बाबा विशुराउत पुल से नीचे कोसी नदी में फेंक दिया था। नवगछिया नदी थाने की पुलिस ने महिला को डूबने से बचाया था। संजू ने अरविंद पर हत्या की नीयत से नदी में फेंकने का आरोप लगाया था।

मंगलवार को नदी थाने में महिला के प्रेमी अरविंद को बुलाया गया, जहां आपसी समझौते के बाद दोनों ने फिर से साथ-साथ रहने की कसमें खाई, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को वापस बिहारीगंज भेज दिया। संजू और अरविंद बिहारीगंज में ही किराए के मकान में रहते हैं।

थानाध्यक्ष मोहम्मद मकबूल ने बताया कि महिला ने किसी भी तरह का केस करने से इन्कार कर दिया। उसने कहा कि उसके साथ कोई घटना नहीं हुई है। वह अरविंद के साथ ही रहना चाहती है। अरविंद ने भी यही बात दोहराई। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर दोनों को साथ भेज दिया गया। घटना के बारे में अरङ्क्षवद ने बताया कि हमलोग घूमने निकले थे। इसी दौरान संजू पुल से नीचे गिर गई थी।

chat bot
आपका साथी