लखीसराय में शराब बरामद : लग्‍जरी कार में शराब भरकर ले जा रहे झारखंड के दो तस्कर गिरफ्तार

लखीसराय में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। साथ ही दो शराब तस्‍करों को भी पुलिस ने पकड़ा है। होली में शराब की बिक्री के लिए तस्‍करों ने पड़ोसी राज्‍यों से शराब मंगाया था। पुलिस तस्‍करों से पूछताछ कर रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 08:40 AM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 08:40 AM (IST)
लखीसराय में शराब बरामद : लग्‍जरी कार में शराब भरकर ले जा रहे झारखंड के दो तस्कर गिरफ्तार
लखीसराय में शराब तस्‍कर को पुलिस ने पकड़ा।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। होली पर्व नजदीक आते ही शराब की तस्करी बढ़ गई है। पुलिस की गहन जांच से बचने के लिए तस्कर अलग अलग तरीके से शराब को छिपाकर तस्करी करने लगे हैं। उत्पाद विभाग की टीम मंगलवार की सुबह लखीसराय जिला अंतर्गत हलसी-कैंदी रोड में वाहन चेकिंग के दौरान एक उजले रंग की लग्‍जरी कार को रोककर जब उसकी जांच किया। तो कार के डिक्की में विदेशी शराब भरा हुआ मिला। भारी मात्रा में झारखंड निर्मित विभिन्‍न ब्रांड की शराब की बोतल और कार्टन डिक्की में रखा हुआ था।

उत्पाद विभाग ने कार के चालक सहित दो तस्कर को भी मौके से पकड़ा है। गिरफ्तार दोनों तस्कर झारखंड के बोकारो जिला का रहने बाला है। उत्पाद थाना लखीसराय में कार को लाकर शराब की गिनती की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार उत्पाद अधीक्षक शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार के साथ पूरी टीम अल सुबह से लखीसराय से हलसी रूट में जगह जगह वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान जमुई की और से सिकंदरा होते हुए कार सवार शराब तस्कर हलसी-कैंदी की ओर आ रहा था।

जहां उत्पाद विभाग की टीम वाहन जांच कर रही थी। पुलिस को देख तस्कर भागने का भी प्रयास किया लेकिन भाग नही सका। कार रोकने के बाद तस्कर द्वारा उत्पाद विभाग की टीम को काफी गुमराह करने की कोशिश किया। मगर जैसे ही कार की तलाशी शुरू की गई। कार पर सवार दोनों तस्कर के होश उड़ गए। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

बाइक से शराब ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

भागलपुर के गोराडीह  थाना क्षेत्र के विनायकपुर गांव में मद्य निषेध उत्पाद विभाग की टीम ने  बाइक पर शराब ले जा रहे  एक युवक को  गिरफ्तार किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की  देर शाम  उत्पाद निरीक्षक चंदन कुमार के नेतृत्व में झारखंड की तरफ से आ रही बाइक की तलाशी ली। तलाशी के दौरान बाईक पर  रखे कार्टून में  मैकड्वेल ब्रांड के 375एम एल के 28 बोतल  विदेशी शराब बरामद किया। साथ ही  मौके से शराब और बाइक को जप्त कर चालक निर्मल शाह , पिता-  नंदकिशोर शाह , मुफस्सिल थाना  अंतर्गत गोड्डा  निवासी को गिरफ्तार किया। मामले के बाबत  उत्पाद निरीक्षक चंदन कुमार ने बताया कि आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी