Lakhisarai Crime : गंगटा गांव में 18 शराब की भट्टी ध्वस्त, भारी मात्रा में नौसादर और महुआ बरामद

Lakhisarai Crime लखीसराय पुलिस ने शराब माफिया के खिलाफ बुधवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।जिले के अमहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगटा गांव में उत्पाद विभाग की टीम ने की छापामारी कर शराब की भट्ठी को नष्ट किया।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 05:57 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 05:57 PM (IST)
Lakhisarai Crime : गंगटा गांव में 18 शराब की भट्टी ध्वस्त, भारी मात्रा में नौसादर और महुआ बरामद
लखीसराय में शराब की भटृी को नष्‍ट करते जवान।

लखीसराय, जेएनएन। लखीसराय जिले में तमाम प्रयास और कार्रवाई के बाद भी देसी शराब का निर्माण थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारी मात्रा में देसी महुआ शराब का निर्माण कर उसे जिले भर में बिक्री की जा रही है। छापामारी के दौरान किसी भी तस्कर के पकड़े नहीं जाने के कारण इस अवैध गोरखधंधे का खेल निरंतर जारी है।

उत्पाद विभाग लगातार कर रही शराब के खिलाफ छोपेमारी

सरकार की सख्ती के बाद बुधवार को भी उत्पाद विभाग का अभियान जारी रहा। उत्पाद निरीक्षक प्रकाश कुमार के नेतृत्व में पूरी टीम जिले के अमहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगटा गांव में छापामारी की। छापामारी दल के गांव में पहुंचने से पहले ही तस्कर भूमिगत हो गए। गांव से सटे बहियार, धान के खेत और नहर के चारों ओर जब देसी शराब निर्माण किया जा रहा था। हर तरफ शराब की भट्टी जल रही थी। जगह-जगह प्लास्टिक ड्रम और टिन के वर्तन में महुआ शराब भरा हुआ था।

छापेमारी दल ने 18 भट्टी को किया नष्ट

छापामारी दल ने 18 जलती हुई शराब भट्टी को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। मौके से 85 लीटर महुआ चुलाई शराब के अलावा काफी मात्रा में देसी शराब निर्माण में उपयोग आने वाले नौसादर और प्लास्टिक बोरी में महुआ बरामद किया गया। इसके अलावे छापामारी दल ने शराब भ_ी ध्वस्त करते हुए 1,100 किलो जावा महुआ को खेत, बहियार में ही नष्ट कर दिया। खास बात यह रही कि छापामारी में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पहले भी पुलिस कर चुकी है कार्रवाई

गांव वाले मूकदर्शक बनकर पुलिस की कार्रवाई को देखते रहे। जानकारी हो कि गंगटा गांव में उत्पाद विभाग द्वारा अनगिनत बार छापामारी की गई। लेकिन शराब तस्कर ने देसी शराब का निर्माण करना बंद नहीं किया। हालांकि इस बार की छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया है। शराब माफिया दहशत में हैं। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शराब को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है। यह आगे भी जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी