Jamui Crime: CSP संचालक को अपराधियों ने लूटा, दिनदहाड़े ढाई लाख रुपये छीनकर पुलिस को दी चुनौती

जमुई में लगातार अपराध बढ़ता जा रहा है। पुलिस की मानें तो अपराध नियंत्रण के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। लेकिन लोगों का आरोप है कि पुलिस अपराधियों पर नकेल नहीं कस पा रही है। इससे लोग डरे सहमे रहते हैं।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 08:30 AM (IST)
Jamui Crime: CSP संचालक को अपराधियों ने लूटा, दिनदहाड़े ढाई लाख रुपये छीनकर पुलिस को दी चुनौती
जमुई में सीएसपी संचालक से ढाई लाख रुपये की लूट की।

संवाद सहयोगी, जमुई। जिले में बदमाशों का मनोबल सातवें आसमान पर है। बेखौफ बदमाश लगातार आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। गुरुवार की दोपहर अपराधियों ने दिनदहाड़े सीएसपी संचालक से लूट की वारदात को अंजाम दिया है। घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मंगरार मोड़ के समीप की है। बताया जाता है कि खिलार गांव निवासी लक्ष्मण यादव का पुत्र राजीव यादव मंगरार गांव में एसबीआई बैंक का सीएसपी चलाता है। गुरुवार को वह लक्ष्मीपुर स्थित एसबीआई शाखा से ढाई लाख रूपये की निकासी कर बाइक से सीएसपी लौट रहा था। इसी दौरान मंगरार मोड़ के समीप सुनसान जगह पर घात लगाए बोलेरो सवार अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर राजीव को रोक लिया। इसके बाद अपराधियों ने उसके पास से रूपये भरा बैग तथा मोबाइल छीन लिया और बोलेरे सवार होकर बांका जिला के बेलहर की तरफ फरार हो गए। लूट घटना की सूचना राजीव ने किसी तरह लक्ष्मीपुर पुलिस को दी।

सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच में जुटी है। बता दें कि इलाके में सीएसपी का संचालन दहशत में चल रहा है। बीते दिनों की बात करें तो अपराधियों द्वारा अक्सर सीएसपी संचालकों को निशाना बनाया गया है। इसके बावजूद न तो पुलिस सुरक्षा को लेकर कोई पहल कर रही है और न ही बैंकों के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कोई कदम उठा रहे हैं। घटना के बाद पुलिस शिकायत तो दर्ज करती है लेकिन केस के अंजाम तक पहुंचने से पूर्व पुलिस की फाइल बंद हो जाती है। यही हाल जिले के अन्य थाना क्षेत्र का भी है। विभिन्न थाना क्षेत्रों में अपराधी सीएसपी संचालकों से लूट की वारदात को अंजाम देते रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि घटना को अंजाम देने से पहले अपराधी रेकी करते हैं।

सीएसपी संचालक से लूट की घटना हुई है। अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। अभी सीएसपी संचालक द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने पर एफआइआर दर्ज किया जाएगा। - मृत्युंजय कुमार पंडित, थानाध्यक्ष, लक्ष्मीपुर।

chat bot
आपका साथी