IRCTC Indian Railways: कामख्या और वैष्णो देवी के लिए खगड़िया के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, यह है सुविधा

यह ट्रेन कामख्या से 27 जून से अगले आदेश तक प्रत्येक रविवार को चलेगी। कोसी क्षेत्र से हर वर्ष हजारों यात्री कामख्या और वैष्णो देवी की यात्रा करते है। परिचालन से धार्मिक स्थलों के भ्रमण में लोगों को सहुलियत होगी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:14 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:14 AM (IST)
IRCTC Indian Railways: कामख्या और वैष्णो देवी के लिए खगड़िया के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, यह है सुविधा
स्पेशल ट्रेन आगामी 27 जून से चलेगी।

संवाद सूत्र, सहरसा। पूर्व मध्य रेल ने यात्रियों की सुविधा के लिए कोरोना काल में बरौनी के रास्ते कामाख्या और श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह स्पेशल ट्रेन आगामी 27 जून से चलेगी। इस ट्रेन के परिचालन से सहरसा सहित कोसी क्षेत्र के लोगों केा बहुत राहत मिलेगी। यह स्पेशल ट्रेन कामख्या से 27 जून से अगले आदेश तक प्रत्येक रविवार को चलेगी। जो खगड़िया, बेगूसराय , बरौनी होते हुए समस्तीपुर के रास्ते अपने गंतव्य स्थान तक जाएगी। कोसी क्षेत्र से हर वर्ष हजारों यात्री कामख्या और वैष्णो देवी की यात्रा करते है। इस ट्रेन के परिचालन से धार्मिक स्थलों के भ्रमण में लोगों को सहुलियत होगी। यात्रियों की सुविधा के लिए 05655 कामाख्या- श्री माता वैष्णो देवी कटरा साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचालन कामख्या से 27 जून से अगले आदेश तक प्रत्येक रविवार को तथा 05656 श्री माता वैष्णो देवी कटरा-कामख्या साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचलन कटरा से 30 जून 21 से अगेले आदेश तक प्रत्येक बुधवार को किया जाएगा। इस ट्रेन के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे तथा यात्रियों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा।

इन रास्तों से गुजरेगी ट्रेन

कामख्या से स्पेशल ट्रेन प्रत्येक रविवार को दिन के 11 बजे खुलेगी जो विभिन्न स्टेशनों गोलपारा, न्यू बोगाईगांव, कोकराझार, न्यू अलीपुर द्वार, न्यू कोच विहार, धूपगुडी, न्यू जलपाईगुडी, किशनगंज, बारसोई, कटिहार, नवगछिया, खगडिया, बेगूसराय, बरौनी, समस्तीपुर, लहेरियासराय, दरभंगा, सीतामढी, रक्सौल, सगौली, बेतिया, नरकटियागंज, कप्तानगंज, गौरखपुर, खलीलाबाद, बस्ती, गोंडा, सीतापुर केंट, बरेली, मुरादाबाद, लक्सर, सहारनपुर, अंबाला केंट, लुधियाना, जलंधर केंट, पठानकोट केंट, जम्मूतवी, उधमपुर होते हुए तीसरे दिन श्री माता वैष्णो देवी कटरा 03.45 बजे पहुंचेगी। वापसी में भी यही रूट रहेगा।

ट्रेन में रहेंगे 22 कोच

कामख्या- कटरा के बीच चलनेवाली स्पेशल ट्रेन में कुल 22 कोच रहेंगे। जिसमें सामान्य द्वितीय श्रेणी के 4, शयनयान श्रेणी के 10, थर्डएसी के 5 तथा वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 1 कोच सहित कुल 22 कोच लगाए जाएंगे।

कामख्या- वैष्णो देवी कटरा के बीच स्पेशल ट्रेन के परिचालन होने से कोसी व सीमांचल क्षेत्र के लोगों को सुविधा मिलेगी। उन्हें इस रूट से ही धार्मिक स्थल की यात्रा करने में सहुलियत होगी। - राजेश कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, पूर्व मध्य रेल

chat bot
आपका साथी