प्रकाशोत्सव पर आज से भागलपुर की ये दो ट्रेनें पटना साहिब पर रुकेंगी, रेलवी ने ये है तैयारी

प्रकाशोत्सव को लेकर रेलवे ने तैयारी पूरी कर ली है। इसको लेकर पटना साहिब स्टेशन पर अप और डाउन में भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस और बांका-राजेंद्र नगर इंटरसिटी स्पेशल 12 से 26 जनवरी तक दो मिनट रुकेगी। रेलवे की ओर से इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 09:56 PM (IST)
प्रकाशोत्सव पर आज से भागलपुर की ये दो ट्रेनें पटना साहिब पर रुकेंगी, रेलवी ने ये है तैयारी
प्रकाशोत्सव को लेकर रेलवे ने तैयारी पूरी कर ली है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। गुरु गोविंद सिंह की 354वीं जयंती पर होने वाले प्रकाशोत्सव पर्व पर रेलवे ने भागलपुर की दो जोड़ी ट्रेनों का अतिरिक्त ठहराव पटना साहिब स्टेशन पर दिया है। अप और डाउन में भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस और बांका-राजेंद्र नगर इंटरसिटी स्पेशल 12 से 26 जनवरी तक दो मिनट रुकेगी। रेलवे की ओर से इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इससे भगालपुर सहित आसपास के जिले के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। वे पटना साहिब स्टेशन पर उतर कर कार्यक्रम में भाग ले सकेंगे। इसके लिए रेलवे की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। 

श्रद्धालुओं की सुविधाओं का रेलवे ने रखा ध्यान

पूमरे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि पटना साहिब स्टेशन पर देशभर के कोने-कोने से सिख श्रद्धालु गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर हर साल पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं को यहां पहुंचने में किसी तरह की असुविधा न हो इस बात को ध्यान में रखकर 14 जोड़ी ट्रेनों का अस्थाई ठहराव दिया गया है। इसमें दो जोड़ी ट्रेनें भागलपुर रूट की भी है। इन ट्रेनों के ठहराव के दौरान पटना साहिब स्टेशन पर टिकट जांच केंद्र व आरक्षण टिकट काउंटर की संख्या भी बढ़ेंगी।

हर साल की जाती है रेलवे की ओर से व्यवस्था

पटना साहिब स्टेशन पर देशभर के कोने-कोने से सिख श्रद्धालु गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर हर साल पहुंचते हैं। इसके लिए हर साल रेलवे की ओर से विशेष व्यवस्था की जाती है, ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

350वें प्रकाशोत्सव पर थी विशेष व्यवस्था

रेलवे की ओर से 350वें प्रकाशोत्सव पर विशेष व्यवस्था की गई थी। इसमें शामिल होने के लिए अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। इसको देखते हुए रेलवे ने कई विशेष ट्रेनों का भी परिचालन किया था। साथ ही भागलपुर से खुलने वाली लगभग हर ट्रेनों का स्टॉपेज वहां पर दिया गया था।  

chat bot
आपका साथी