भारतीय रेल : भागलपुर में बढ़ रही ट्रेनों की संख्‍या, ट्रेन शेडिंग यार्ड बनेगा, अतिक्रमण हटेगा, मकान टूटेंगे

भारतीय रेल भागलपुर में रेल गाडि़यों की संख्‍या बढ़ रही है। चार किलोमीटर क्षेत्रफल में बनेगा ट्रेन शेडिंग यार्ड अतिक्रमण हटेगा। 10 दिनों में रेलवे की जमीन को खाली करने की मोहलत दी गई है। भागलपुर में लगातार रेलवे कार्य में विस्‍तार किया जा रहा है।

By Alok Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Nov 2022 10:13 AM (IST) Updated:Sun, 20 Nov 2022 10:13 AM (IST)
भारतीय रेल : भागलपुर में बढ़ रही ट्रेनों की संख्‍या, ट्रेन शेडिंग यार्ड बनेगा, अतिक्रमण हटेगा, मकान टूटेंगे
भारतीय रेल : भागलपुर में रेल गाडि़यों की संख्‍या बढ़ती जा रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भारतीय रेल :ट्रेनों की संख्या बढ़ने की संभावना पर चार किलोमीटर क्षेत्रफल में ट्रेन शेडिंग यार्ड का विस्तार होगा। इस विकास कार्य के लिए रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी। रेलवे की जमीन पर अवैध झुग्गी-झोपड़ियां बनाकर रहने वाले 600 से अधिक लोगों को रेलवे अधिकारियों ने शुक्रवार को नोटिस थमाया है। जिन लोगों को नोटिस दिया गया है उन सभी से हस्ताक्षर भी कराए गए हैं। नोटिस में सभी को 10 दिनों में रेलवे की जमीन को खाली करने की मोहलत दी गई है।

समय पर खुद अतिक्रमण नहीं हटाने पर जेसीबी से झोपड़ियां ढाहने की कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। इनमें तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से सेवानिवृत्त कर्मी को भी नोटिस थमाया गया है। भीखनपुर गुमटी नंबर एक के पास निर्मित तीन मंजिला भवन के एक हिस्से में रेलवे की जमीन अतिक्रमित की गई है। शेडिंग यार्ड भीखनपुर गुमटी नंबर एक से छोटी रेलवे लाइन हवाई अड्डा तक विस्तार किया जाना है। पटरियां बिछाई जाएंगी। यही नही रेलवे की जमीन पर भीखनपुर के पास क्वार्टरों का भी निर्माण होना है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जनवरी 2023 तक काम शुरू करने की दिशा में पहल तेज कर दी गई है। मजिस्ट्रेट की निगरानी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी।

पीरपैंती गोड्डा रेलवे लाइन की स्वीकृति मिलने पर जताया खुशी

पीरपैंती गोड्डा रेल लाइन की स्वीकृति मिलने पर स्थानीय लोंगो व भाजपा कार्यकर्ताओं ने शेरमारी चौक पर गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे को बधाई देकर खुशी जाहिर की।तथा एक दूसरे को मिठाई खिलाकर व अबीर लगा जश्न मनाया।मौके पर वेट्रेस इंडिया के जिलाध्यक्ष भूलन दुबे,सरपंच संघ अध्यक्ष वरुण गोस्वामी, पूर्व मुखिया राजेन्द्र यादव,दीपतेन्द्र वर्णवाल,भाजपा के जिला महामंत्री मुरारी पासवान,शिवानंद कुंवर, पंकज साह,मुकेश गोस्वामी,भाजपा उतरी मंडल अध्यक्ष ई प्रिंस, सुमन मिश्रा,पप्पू सिंह आदि लोगों ने कहा कि पीरपैंती के लाल व सीमावर्ती जिला के सांसद निशिकांत दुबे ने गोड्डा देवघर के साथ साथ भागलपुर और उतर बिहार के क्षेत्रों का चौमुखी विकास कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी