भारतीय रेल : भागलपुर से हावड़ा के बीच एक ट्रेन का पत्ता कटा

अंग एक्सप्रेस का हावड़ा स्टेशन से संपर्क भंग होगा। हावड़ा की जगह अब दानकुनी होकर साप्ताहिक एक्सप्रेस चलेगी। अब भागलपुर से हावड़ा के बीच चार एक्सप्रेस और दो पैसेंजर भागलपुर के खाते में बची है। यहां के यात्रियों को परेशानी होगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Oct 2020 01:45 PM (IST) Updated:Mon, 12 Oct 2020 01:45 PM (IST)
भारतीय रेल : भागलपुर से हावड़ा के बीच एक ट्रेन का पत्ता कटा
भागलपुर से यह ट्रेन हर बुधवार को चलती थी।

भागलपुर, जेएनएन। भले ही अभी यशवंतपुर-हावड़ा के बीच साप्ताहिक अंग एक्सप्रेस का परिचालन बंद है। लेकिन परिचालन शुरू होने के बाद अंग एक्सप्रेस (बेंगलुरु)का हावड़ा स्टेशन से संपर्क भंग हो जाएगा। यह टे्रन हावड़ा स्टेशन होकर नहीं गुजरेगी। रेलवे इस ट्रेन को नए रूट दनकौनी के रास्ते बट्टानगर-खडग़पुर-भद्रक स्टेशन के रास्ते यशवंतपुर जाएगी। रेलवे टाइम टेबल कमेटी की बैठक में रूट बदलने के फैसले पर सहमति बनी है। हावड़ा स्टेशन से इस ट्रेन का पत्ता काट दिया गया है। दनकौनी स्टेशन पर अंग एक्सप्रेस का नया ठहराव दिया गया। पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे का इसकी सूचना भी दे दी गई है।

चार एक्सप्रेस ट्रेनें ही बची

अंग एक्सप्रेस का परिचालन नए रूट से शुरू होने के बाद अब भागलपुर से हावड़ा के बीच चार एक्सप्रेस और दो पैसेंजर भागलपुर के खाते में बची है। भागलपुर से यह ट्रेन हर बुधवार को चलती थी। भागलपुर से किऊल-जसीडीहके रास्ते हावड़ा जाने वाली अंग एक्सप्रेस ही एक ट्रेन है। हावड़ा नहीं जाने से दूसरे ट्रेनों पर दबाव बढ़ेगा।

आज से फरक्का और सुपर स्पेशल से होगा सफर

मालदा से दिल्ली और हावड़ा से जमालपुर के बीच (फरक्का और सुपर कोविड स्पेशल) का परिचालन सोमवार से शुरू हो गया। यात्रियों को कोविड नियम के तहत ही सफर करना पड़ा। जंक्शन पर यात्री ऑटोमेटिक थर्मल स्क्रीनिंग कराकर ही प्रवेश किया। इस दौरान जिस यात्री के शरीर का तापमान 99 डिग्री फारेनहाइट से ज्यादा था उन्‍हें यात्रा करने से रोक दिया गया। इधर, ट्रेन के रैक का मेंटनेंस कर दिया गया है। सभी कोचों में बाहर से लेकर अंदर तक सफाई की गई। कोच से लेकर शौचालय तक को सैनिटाइज किया गया।

दो मिनट के अंदर भर कई तत्काल कोटे की सीटें

दोनों कोविड स्पेशल में तत्काल कोटे की बुकिंग रविवार से शुरू हुई थी। जंक्शन पर सुबह में टिकट काउंटर खुलने से पहले ही यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई। 10 बजे एसी श्रेणी के तत्काल टिकट दो मिनट में बुक हो गए। दस बजकर दो मिनट पर एसी श्रेणियों में 61 पार कर गया। वहीं, 11 बजे से स्लीपर क्लास की बुकिंग शुरू हुई आधे घंटे में वेटिंग 73 पहुंच गया। सभी साधारण सीटें पूरी तरह से फूल हो गई। इधर, तत्काल टिकटों की बुकिंग के लिए पहुंचे लोगों को आरक्षण कार्यालय के बाहर सुबह 5.30 बजे से क्रमवार से टोकन मिला।

chat bot
आपका साथी