रेल यात्री कृपया ध्‍यान दें... विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के बारे में लिए गए कई बड़े निर्णय, जानिए

भारतीय रेल अब 31 मार्च से सभी दिन चलेगी विक्रमशिला एक्सप्रेस। 16 दिसंबर से 30 मार्च तक सप्ताह में दो दिन था रद। भागलपुर के अलावा पूर्व बिहार के जिलों के यात्रियों को होगी राहत। सभी क्लास में सीटों की बुकिंग शुरू।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 09:46 AM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 11:11 PM (IST)
रेल यात्री कृपया ध्‍यान दें... विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के बारे में लिए गए कई बड़े निर्णय, जानिए
भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच होता है विक्रमशिला का परिचालन।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच स्पेशल बनकर चल रही विक्रमशिला एक्सप्रेस का परिचालन 31 मार्च से सप्ताह में सभी दिन होगा। आनंद विहार टर्मिनल से विक्रमशिला एक्सप्रेस एक अप्रैल से नियमित हो जाएगी। अभी अप और डाउन में विक्रमशिला स्पेशल सप्ताह में दो दिन नहीं चल रही है। ट्रेन परिचालन सामान्य होने से न सिर्फ भागलपुर बल्कि मुंगेर, लखीसराय और पटना जिले के यात्रियों को सहूलियत होगी। 16 दिसंबर से ही विक्रमशिला स्पेशल को कोहरे और ठंड का हवाला देकर रेलवे ने सप्ताह में भागलपुर से मंगलवार-गुरुवार और आनंद विहार टर्मिनल से बुधवार-शुक्रवार सप्ताह में रद कर दिया था।

सभी क्लास में सीटों की बुकिंग शुरू

अप मार्ग में विक्रमशिला स्पेशल में बुकिंग 31 मार्च से टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। 30 मार्च के बाद इस ट्रेन का रद होने की किसी तरह की सूचना नहीं है। रेलवे के कंप्यूटर और अधिकृत वेबसाइट पर भी रद की सूचना हटा दी गई है। इसी तरह एक अप्रैल से आनंद विहार टर्मिनल से इसके रद की सूचना नहीं है।

गांधीधाम का जून तक विस्तार

भागलपुर-गांधीधाम के बीच चल रही साप्ताहिक एक्सप्रेस के परिचालन की अवधि का विस्तार 26 जून तक कर दिया गया है। यह ट्रेन गांधीधाम से भागलपुर के बीच 26 जून तक चलेगी। वहीं, भागलपुर से गांधीधाम के बीच 29 जून तक परिचालन होगा। ट्रेन के अवधि विस्तार से होली में घर लौटने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

रेल अधिकारी कर रहे दौरा

कोरोना काल में रेल सेवा को फ‍िर से शुरू करने के लिए लगातार अधिकारियों का दौरा हो रहा है। प्‍लेटफार्म, स्‍टेशन, जंक्‍शन पर विशेष व्‍यवस्‍था की गई है। लोगों को इस बात की भी चिंता है कि फ‍िर से कोरोना ने पांव पसार लिया है। इस फेज में भागलपुर में अब 75 से ज्‍यादा लोग स‍ं‍क्रमित हो गए हैं। इस कारण रेलवे जंक्‍शन पर कोरोना जांच की भी व्‍यवस्‍था की गई है।

chat bot
आपका साथी