Happy friendship day : दूरियों ने और बढ़ाई दोस्ती की नजदीकी

Happy friendship day अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस या फ्रैंडशिप डे हर वर्ष अगस्‍त के पहले रविवार को मनाया जाता है। सर्वप्रथम मित्रता दिवस 1958 को आयोजित किया गया था।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 05:02 PM (IST)
Happy friendship day : दूरियों ने और बढ़ाई दोस्ती की नजदीकी
Happy friendship day : दूरियों ने और बढ़ाई दोस्ती की नजदीकी

 भागलपुर, जेएनएन। Happy friendship day : मित्रता बड़ा अनमोल रत्न, कब इसे तोल सकता है धन। कोरोना काल में लॉकडाउन की वजह से लंबे समय से दूर रह रहे दोस्तों ने एक-दूसरे को सोशल मीडिया पर बधाई देकर फ्रेंडशिप डे मनाया। यद्यपि शनिवार से राज्य सरकार की ओर से घोषित लॉकडाउन की सख्तियों में ढील दी गई बावजूद ज्यादातर लोग फ्रेंडशिप डे पर घर में ही रहे। शहर में मित्रता दिवस पर उत्साह पिछले साल की तुलना कम रहा। लॉकडाउन की वजह से सैंडिस कंपाउंड, पार्क, धार्मिक स्थल बंद होने के कारण युवाओं को मायूसी भी हुई। रविवार को युवा से लेकर युवतियां और बुजुर्ग दोस्ती की कसमें खाते दिखे। दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो मामूली बातों और यादों को भी खास बना देता है। युवा साथियों ने घरों में सेलिब्रेट किया। ऐसे तो दोस्तों के साथ घूमने-फिरने व मौज मस्ती करने के लिए कोई एक दिन तय नहीं होता, लेकिन आज का दिन कुछ खास था। 

रेस्तरां और होटलों से मंगाया स्पेशल डिश 

होटल और रेस्तरां बंद होने के कारण युवा होटल और रेस्तरां नहीं जा सके। ऐसे में ऑनलाइन डिश रेस्तरां से मंगवाए। रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ भागलपुर के अध्यक्ष बंटी शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन ने कमर तोड़ दी है। होम डिलीवरी का आर्डर आ रहे हैं। सुबह से कई फोन पर स्पेशल डिश का आर्डर लोगों ने की है। शहर में बड़ा-छोटा मिलाकर 150 के आसपास रेस्टोरेंट है। ढाई लाख रुपये के आसपास होम डिलीवरी से खाने-पीने का आर्डर आता था। 

फ्रेंडशिप बैंड और गिफ्ट बिके 

युवा, युवतियां और लड़कियों ने फ्रेंडशिप बैंड, गिफ्ट आइटम की खूब खरीदारी की। एक-दूसरे के घर पहुंचकर खास दिन की बधाई दी। शनिवार से दुकानें खुल जाने के कारण लोग देर शाम तक खरीदारी करते दिखे। गिफ्ट दुकानदार सन्नी राज ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस बार मांग कम रही। कम संख्या में बैड और गिफ्ट की खरीदारी की हुई। 

chat bot
आपका साथी