पूर्णिया में बाइक से मिली कफ सिरप की 1097 बोतलें, शराबबंदी एक्ट में दो गृह स्वामियों पर केस दर्ज

बिहार के पुर्णिया जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एक बाइक में लदी प्रतिबंधित कफ सिरप की 12 पेटी बरामद की गई हैं। मामले में कुल 1097 बोतल कफ सिरप के साथ एक की गिरफ्तारी भी की गई है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 12:39 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 12:39 PM (IST)
पूर्णिया में बाइक से मिली कफ सिरप की 1097 बोतलें, शराबबंदी एक्ट में दो गृह स्वामियों पर केस दर्ज
पूर्णिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता-अठिया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पूर्णिया : थाना अंतर्गत रेलवे स्टेशन जानकीनगर से उत्तर कच्ची सड़क पर एक बाइक से पुलिस ने 12 पेटी प्रतिबंधित कफ सीरप जब्त कर लिया है। साथ ही एक आरोपी को पकड़कर न्यायिक हिरासत में पूर्णिया भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। बनमनखी थाना क्षेत्र के रामनगर फरसाही मिलिक पंचायत का रहनेवाला आरोपी नीतीश कुमार अपनी बीआर 11 एस 1373 नंबर की एचएफ डिलक्स मोटरसाइकिल से प्रतिबंधित कफ सीरफ विस्काफ की पेटियां ले जा रहा था।

रेलवे स्टेशन जानकीनगर के निकट सड़क पर बाइक गिर जाने के कारण वहां आसपास के लोग जुट गए। बाइक पर कार्टून में रखी गई बोतलें भी सड़क पर बिखर जाने के कारण लोगों को शक होने पर पुलिस को सूचना दी गई। घटनास्थल पर दल-बल के साथ पहुंचे अनि मनोज कुमार एवं अभिषेक कुमार ने उक्त मोटरसाइकिल एवं प्रतिबंधित कफ सीरप को जब्त कर लिया तथा आरोपी को भी पकड़कर थाने लाया।

घटना की सूचना पर जानकीनगर थाना पहुंचे बनमनखी के एसडीपीओ कृपाशंकर आजाद ने भी वस्तुस्थिति की जानकारी ली तथा आरोपी से पूछताछ की। पकड़ाए आरोपी ने स्वीकार किया कि वह मुरलीगंज से बनमनखी जा रहा था। उसकी मोटरसाइकिल पर प्रतिबंधित कफ सीरप विस्काफ की 1097 बोतलें थीं। सभी बोतल 100 एमएल की थीं। एसडीपीओ कृपाशंकर आजाद ने बताया कि जब्त कफ सीरप की पूर्णिया के औषधिनिरीक्षक से जांच के लिए भेजा गया है। बताया कि इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना में प्राथमिकी दर्ज करते हुए पकडाए आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दस लीटर चुलाई शराब बरामद, दो गृहस्वामी पर मामला दर्ज

संस,श्रीनगर (पूर्णिया) : श्रीनगर पुलिस ने अवैध शराब निर्माण को लेकर छापेमारी अभियान चलाकर एक दर्जन टीन में रखे शराब निर्माण पदार्थ को नष्ट किया है। साथ ही दो घरों से पांच-पांच लीटर चुलाई शराब बरामद किया है। पुलिस ने चिलमारी मुसहरी, कालीबाड़ी संथाली सहित अन्य स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाकर उक्त कार्रवाई की है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार झा ने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव में छापेमारी अभियान चलाकर शराब निर्माण के एक दर्जन टीन कच्चा सामग्री को नष्ट किया गया है और देवीनगर चिलमारी मुसहरी टोला से घोघरा ऋषि व दुल्ला मङैया के घर से पांच-पांच लीटर चुलाई शराब बरामद किया गया है। पुलिस को देखते ही दोनों घर छोड़कर भागने में सफल हो गया। दोनों व्यक्ति पर बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। छापामारी अभियान में श्रीनगर थाना के पुलिस बल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी