हबीबपुर-नूरपुर क्षेत्र में 15 घंटे तक बत्ती गुल

तापमान के बढ़ते ही इस साल भी बिजली संकट गहराने लगा है। बीते साल गर्मी में परेशानी झेल चुके भागलपुर के लोगों को इस साल भी बिजली कटौती से निजात नहीं मिलने वाली है। बीते दो दिनों से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में घंटों बिजली गायब रह रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 May 2020 01:51 AM (IST) Updated:Sun, 17 May 2020 01:51 AM (IST)
हबीबपुर-नूरपुर क्षेत्र में 15 घंटे तक बत्ती गुल
हबीबपुर-नूरपुर क्षेत्र में 15 घंटे तक बत्ती गुल

भागलपुर। तापमान के बढ़ते ही इस साल भी बिजली संकट गहराने लगा है। बीते साल गर्मी में परेशानी झेल चुके भागलपुर के लोगों को इस साल भी बिजली कटौती से निजात नहीं मिलने वाली है। बीते दो दिनों से शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में घंटों बिजली गायब रह रही है। सबसे ज्यादा परेशानी हबीबपुर से नाथनगर के नूरपुर क्षेत्र तक की है। यहां शुक्रवार से शनिवार तक 15 घंटे तक बत्ती गुल रही।

शनिवार को नूरपुर में लगा ट्रांसफार्मर आवाज कर गया तो हबीबपुर क्षेत्र में 11 हजार केबी के बिजली के तार टूट कर गिर गए, जबकि विभागीय अभियंताओं का दावा था कि सभी उपकेंद्र और फीडरों की आपूर्ति क्षमता बढ़ा दी गई है। सभी केंद्रों में अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर भी लगाए गए हैं। हबीबपुर में तकनीकी दिक्कते आने से लालूचक, मिरजान, घंटाघर, भीखनपुर, मुंदीचक, तिलकामांझी, खंजरपुर, आदमपुर आदि इलाके में भी बिजली आपूर्ति की खराब स्थिति रही। सहायक विद्युत अभियंता दीपक कुमार चौधरी ने बताया कि तकनीकी दिक्कतें आने पर आपूर्ति बाधित थी, जिसे समय रहते दुरुस्त किया गया है।

chat bot
आपका साथी