Bihar News: चुनाव ड्यूटी पर TMBU के शिक्षकों में नाराजगी, निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख कही ये बात

चुनाव डयूटी के कारण एक बार फिर से टीएमबीयू में सत्र नियमित करने को लेकर किए जा रहे प्रयासों को झटका लगेगा। भुस्टा के महासचिव ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर अपनी चिंता से अवगत कराया है। निवर्चान अधिकारी को लिखे पत्र में उन्होंने चुनाव ड्यूटी से अलग रखने और चुनाव में कैडर और पद के अनुसार ड्यूटी न दिए जाने की बात कही है।

By Ranjit Kumar Edited By: Mohit Tripathi Publish:Fri, 29 Mar 2024 03:40 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2024 03:40 PM (IST)
Bihar News: चुनाव ड्यूटी पर TMBU के शिक्षकों में नाराजगी, निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिख कही ये बात
चुनाव डयूटी पर टीएमबीयू के शिक्षकों में नाराजगी, डीएम को लिखा पत्र। (फाइल फोटो)

HighLights

  • चुनाव कार्य से अलग रखने या पद के अनुरूप डयूटी देने का किया आग्रह
  • सत्र नियमित करने के प्रयासों पर पड़ेगा असर, कक्षा संचालन पर भी पड़ेगा असर

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। चुनाव डयूटी के कारण एक बार फिर से तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में सत्र नियमित करने को लेकर किए जा रहे प्रयासों को झटका लगेगा। भुस्टा के महासचिव प्रो. जगधर मंडल ने डीएम सह जिला निर्वाची पदाधिकारी को पत्र लिख कर अपनी चिंता से अवगत कराया है।

डीएम को लिखे पत्र में भुस्टा महासचिव ने चुनाव ड्यूटी से अलग रखने और चुनाव में कैडर व पद के अनुसार ड्यूटी नहीं दिए जाने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि टीएमबीयू में सत्रों को नियमित करने के लिए पढ़ाई और परीक्षा सही समय पर लेना है। इसमें शिक्षकों की भागीदारी होती है। अगर शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त नहीं किया जाएगा, तो परीक्षा के कार्य बाधित होंगे। विश्वविद्यालय में कई सत्रों की परीक्षाएं अप्रैल और मई माह में ही होनी है।

प्रो. जगधर मंडल के साथ ही यूनिवर्सिटी डिपार्टमेंट टीचर्स एसोसिएशन के सचिव विवेक कुमार हिंद ने कहा है कि विश्वविद्यालय और कालेजों के शिक्षकों को पद व वरीयता के आधार पर चुनाव में पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी पूर्व में दी जाती रही है।

इस बार पीठासीन पदाधिकारी के रूप में ड्यूटी दे दी गई है। 60 वर्ष से अधिक उम्र के प्रोफेसर, प्रभारी प्राचार्यों, डीन, पीजी हेड को पीठासीन पदाधिकारी की ड्यूटी से अलग रखा जाता था। इस बार इनकी भी ड्यूटी लगाई गई है।

प्रत्याशियों के खर्च पर प्रेक्षकों की रहेगी नजर

लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए भागलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक अमित डी, मल्लिनाथपुरा और श्री नंदा दुलाल दास द्वारा व्यय एवं अनुश्रवन कोषांग के सभी पदाधिकारी, सहायक व्यय प्रेक्षक, वीएसटी, वीवीटी के साथ बैठक की गई।

उन्होंने नोडल पदाधिकारी से अभ्यर्थियों के व्यय लेखा संधारण से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने सहायक व्यय प्रेक्षकों को अभ्यर्थियों के व्यय लेखा की प्रविष्टि पर निरंतर ध्यान देने के निर्देश दिए।

एमसीएमसी सह मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी नागेंद्र कुमार गुप्ता को भी प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रसारित अभ्यर्थियों के विज्ञापनों पर नजर रखने एवं उनकी सूचना नियमित रूप से व्यय एवं अनुश्रवण कोषांग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने नियमित रूप से अभ्यर्थियों के चुनावी व्यय पर निगरानी रखने को निर्देश दिए एवं सभी को टीम की तरह काम करने का सुझाव दिया।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: करोड़ों के मालिक हैं नीतीश कुमार के प्रत्याशी संतोष कुशवाहा, इन हथियारों का भी रखते हैं शौक

Bihar Lok Sabha Election : बिहार में महागठबंधन की सीटें फाइनल, राजद को 26 और कांग्रेस को 9, कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

chat bot
आपका साथी