बाइक चेकिंग में लाठीचार्ज मामले में डीआइजी ने दिए जांच के आदेश

डीआइजी विकास वैभव ने संज्ञान लेते हुए शनिवार को पूरे मामले के जांच का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 10:43 PM (IST)
बाइक चेकिंग में लाठीचार्ज मामले में डीआइजी ने दिए जांच के आदेश
बाइक चेकिंग में लाठीचार्ज मामले में डीआइजी ने दिए जांच के आदेश

भागलपुर (जेएनएन)। मुस्लिम स्कूल के समीप तातारपुर पुलिस द्वारा बाइक चेकिंग के दौरान समस्तीपुर के दो युवकों की पिटाई मामले में रेंज डीआइजी विकास वैभव ने संज्ञान लेते हुए शनिवार को पूरे मामले के जांच का आदेश दिया है। उन्होंने एसएसपी आशीष भारती को सिटी डीएसपी से जांच कराने के बाद पूरी रिपोर्ट मांगी है। गौरतलब है कि शुक्रवार को दिन में बाइक चेकिंग के लिए समस्तीपुर के दो युवकों आलोक सिंह और दीपक कुमार को रोका था। इसी में पुलिस और युवकों के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों छात्रों की बुरी तरह पिटाई कर दी।

एफआइआर के बाद भेज दिया जेल

तातारपुर पुलिस ने दोनों छात्रों की बुरी तरह पिटाई करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। दारोगा अरूण कुमार ने अपने बयान पर दोनों छात्रों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए सरकारी काम में बाधा, अभद्र व्यवहार, एमवीआइ एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। केस का अनुसंधानकर्ता दारोगा सुशील कुमार सिंह को बनाया गया है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि एफआइआर में पुलिस ने केवल दो युवकों को ही जाम करने का आरोपित बनाया है। जबकि कई अन्य लोग भी जाम में शामिल थे। उनमें से किसी के नाम को शामिल नहीं किया गया है। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है पुलिस ने किस तरह एफआइआर किया है।

युवकों ने कहा कि सिविल ड्रेस में पहुंचे दारोगा ने आते ही शुरू कर दी मारपीट

दीपक ने कहा कि वे समस्तीपुर में प्राइवेट स्कूल चलाता हैं। वह इनकम टैक्स का भी काम देखता है। उसने कहा कि वह अपने छात्र आलोक के साथ अपनी बहन के यहां आया था। वे लोग भागलपुर से किसी काम के सिलसिले में पटना जा रहे थे। दीपक ने कहा कि उन लोगों ने गाड़ी चेकिंग के लिए रोक दी थी। वे लोग फाइन देने की बात ही कर रहे थे कि सिविल ड्रेस में पहुंचे एक दारोगा ने गाली गलौज कर दिया। इसका विरोध करने पर उसने अन्य पुलिसवालों के साथ मारपीट शुरू कर दी थी। उन लोगों ने कहा कि इस घटना की शिकायत वे वरीय अधिकारियों से करेंगे। ताकि दोषी पर जांच के बाद कार्रवाई हो सके।

----

कोट :-

बाइक चेकिंग के दौरान युवकों की पिटाई मामले में एसएसपी को डीएसपी से जांच कराने के बाद पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। इसका वीडियो भी प्राप्त हुआ है। इस मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद उसके अवलोकन के पश्चात दोषी पर कार्रवाई होगी।

- विकास वैभव, डीआइजी भागलपुर

chat bot
आपका साथी