बांका मजलिशपुर के बुल्ला यादव की हत्‍या, कहराबांध पर ताबड़तोड़ फायरिंग

बांका में बुल्ला यादव की हत्या रविवार को तड़के कहराबांध में गोली मारकर की गई। बुल्‍ला के खिलाफ कई थानों में मामले दर्ज हैं। बांका और बौंसी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 10:32 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 10:32 AM (IST)
बांका मजलिशपुर के बुल्ला यादव की हत्‍या, कहराबांध पर ताबड़तोड़ फायरिंग
बांका मजलिशपुर के बुल्ला यादव की हत्‍या, कहराबांध पर ताबड़तोड़ फायरिंग

बांका, जेएनएएन। बांका के बुल्ला यादव की गोलीमार हत्या कर दी गई है। बुल्ला बांका थाना क्षेत्र के मजलिशपुर गांव का निवासी था। वह अवैध शराब कारोबार में भी लिप्त था। कई थानों में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज थी।

जानकारी के अनुसार, बुल्ला यादव की हत्या रविवार को तड़के कहराबांध में गोली मारकर की गई। घटनास्थल बांका तथा बौंसी थाना क्षेत्र की सीमा पर होने के कारण दोनों थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

रविवार की सुबह आसपास कुछ हथियारबंद लोगों ने बुल्ला यादव पर ताबड़तोड़ गोलियां दाग दीं, जिससे उसी जगह उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, करीब एक सप्ताह से बुल्ला यादव कहराबांध के ही एक व्यक्ति के घर रह रहा था।

घटना के समय बुल्ला यादव अपने दोस्त अमित यादव के घर पर कुशवाहा गांव के कैलू राय के साथ अलग-अलग सोया हुआ था‌‌। वह जिस मकान में सोया हुआ था उस मकान में दरवाजा नहीं लगा हुआ था‌। बदमाशों ने सोए अवस्था में ही बिल्कुल नजदीक से उसके छाती में गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी सुबह कैलू राय ने अमित यादव को दी। इंस्पेक्टर गोपाल कुमार सिंह, प्रभारी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार, अवर निरीक्षक केदार पासवान के अलावा काफी संख्या में पुलिस जवानों के साथ वहां पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। इस दौरान आसपास के ग्रामीणों की सैकड़ों की संख्या में भीड़ लग गई थी।

मृतक बुल्ला यादव के छोटे भाई बंटी यादव ने पुलिस को बताया कि पिछले माह मजलिशपुर एवं नवटोलिया के बीच गोली और बमबाजी की घटना हुई थी। इस घटना का मुख्य अभियुक्त बुल्‍ला को बनाया गया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए बुल्ला यादव ने अपना ठिकाना काढ़ाबांध के समीप अपने दोस्त अमित यादव के घर बना लिया था। पिछले एक महीने से बुल्ला यादव शाम के बाद अमित यादव के घर पर ही  ठहरता था। शनिवार को भी अपने घर मजलिशपुर में शाम छह बजे खाना खाकर अमित यादव के घर चला गया था। जहां पर पूर्व से ही रेकी कर रहे नवटोलिया गांव के शमशेर मियां, इदरीश, कुदुश ,गुड्डू मियां, मनाज़िर, अहमद ,रहमत सहित अन्य पर गोलीबारी का आरोप लगाया गया है। मृतक के भाई बंटी ने बताया कि पिछले दस दिनों से ये लोग रेकी  कर रहे थे। मृतक के बड़ी बहन कंचन देवी, भांजी वर्षा कुमारी, जीजा आमोद यादव, भाई बंटी यादव सहित अन्य का रो-रो कर बुरा हाल था।

चर्चा यह है कि मजलिशपुर एवं नवटोलिया की वर्चस्व के विवाद में बुल्ला यादव की हत्या की गई है। काफी दिनों से बुल्ला यादव के विरोधियों ने हत्या का प्लान बना रहा था। घटनाओं को जमीन विवाद से भी जोड़कर देखा जा रहा है। प्रभारी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि केस दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।

जिस मकान में बुल्ला यादव की हत्या की गई वह मकान गांव से हटकर है। अगल-बगल घर नहीं रहने के कारण बदमाश के आने जाने की गतिविधि भी ग्रामीणों को मालूम नहीं चली और ना ही गोली की आवाज की ही पता चला।

कहराबांध (जिस जगह हत्‍या हुई) बौंसी के कुसमाहा और बांका के दोमुहान गांवों के बीच पड़ता है। यहां आदिवासियों की संख्‍या ज्‍यादा है। इस गांव से सटे बालू घाट भी हैं, जहां बालू माफ‍िया और अपराधियों के बीच अक्सर वर्चस्व को लेकर होने वाले विवाद में फायरिंग और बमबारी होते रहते हैं।

chat bot
आपका साथी