सीआइडी या सीबीआइ करेगी दारोगा हत्याकांड की जांच

भागलपुर। तिलकामांझी के थानाध्यक्ष विजय चंद्र शर्मा हत्याकांड की गुत्थी अब सीआइडी या सीबीआइ सुलझाएगी। रेंज डीआइजी विकास वैभव ने पुलिस मुख्यालय को समीक्षात्मक टिप्पणी के साथ इसका अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि समीक्षा के क्रम में क्षेत्रीय विधि-विज्ञान प्रयोगशाला कार्यालय के द्वारा जांच प्रतिवेदन से ज्ञात हुआ कि जांच प्रतिवेदन में मृतक विजय चंद्र शर्मा की मृत्यु गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से नहीं, बल्कि किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या कर इस मामले को दुर्घटना का रूप दिए जाने का मंतव्य दिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Aug 2017 02:14 AM (IST) Updated:Fri, 11 Aug 2017 02:14 AM (IST)
सीआइडी या सीबीआइ करेगी दारोगा हत्याकांड की जांच
सीआइडी या सीबीआइ करेगी दारोगा हत्याकांड की जांच

भागलपुर। तिलकामांझी के थानाध्यक्ष विजय चंद्र शर्मा हत्याकांड की गुत्थी अब सीआइडी या सीबीआइ सुलझाएगी। रेंज डीआइजी विकास वैभव ने पुलिस मुख्यालय को समीक्षात्मक टिप्पणी के साथ इसका अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा है कि समीक्षा के क्रम में क्षेत्रीय विधि-विज्ञान प्रयोगशाला कार्यालय के द्वारा जांच प्रतिवेदन से ज्ञात हुआ कि जांच प्रतिवेदन में मृतक विजय चंद्र शर्मा की मृत्यु गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से नहीं, बल्कि किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा हत्या कर इस मामले को दुर्घटना का रूप दिए जाने का मंतव्य दिया गया था।

समीक्षा के आधार पर मृतक विजय शर्मा की पत्‍‌नी प्रियंका कुमारी के लिखित आवेदन के आधार पर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की गई।

उल्लेखनीय है कि उक्त आवेदिका एवं उनके परिजनों द्वारा समय-समय पर जिला के स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों के अनुसंधान से असंतुष्ट होते हुए वरीय पुलिस पदाधिकारियों पर आरोप लगाए जाते रहे हैं। परिजनों द्वारा अनेक आरोप लगाए गए हैं। भागलपुर पुलिस के पदाधिकारियों द्वारा आरोपों की जांच को न्यायोचित नहीं बताया गया है। ऐसे में वरीय पुलिस अधीक्षक ने कांड के अग्रतर अनुसंधान सीआइडी द्वारा किए जाने की अनुशंसा की गई है। रेंज डीआइजी ने कहा है कि जिससे मैं भी सहमत हूं।

-------बॉक्स के लिए---------------

- डीआइजी कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठी विजय की मां

फोटो-

भागलपुर : गुरुवार को रेंज डीआइजी विकास वैभव के कार्यालय के समक्ष मुख्य पथ पर विजय चंद्र शर्मा की मां निर्मला देवी धरना पर बैठ गई। वे हत्याकांड की सीबीआइ जांच की मांग कर रही थी। उक्त अवसर पर विकास वैभव किसी केस के सिलसिले में बाहर थे। सूचना मिलने पर वे पहुंचे और पूर्व में ही पुलिस मुख्यालय को भेजे गए अनुशंसा पत्र को उनकी मां को उपलब्ध कराया।

chat bot
आपका साथी